Home आगरा सत्यमेव जयते ने जिला अस्पताल को सौंपी एंटी रेबीज वैक्सीन की बॉइलें, शुरू की भोजन और जल सेवा

सत्यमेव जयते ने जिला अस्पताल को सौंपी एंटी रेबीज वैक्सीन की बॉइलें, शुरू की भोजन और जल सेवा

by admin
Satyamev Jayate handed over the boilers of anti rabies vaccine to the district hospital, started food and water service

आगरा। आगरा के जिला अस्पताल को अब एंटी रेबीज वैक्सीन के लिए जूझना नहीं पड़ेगा। सत्यमेव जयते ट्रस्ट की ओर से आगरा के जिला अस्पताल को 500 एंटी रेबीज वैक्सीन दी गयी है। एंटी रेबीज वैक्सीन मिलने से जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल के माथे पर जो चिंता की लकीरें थीं, अब वो कम हो गयी है। एंटी रेबीज वैक्सीन के साथ ही सत्यमेव जयते ट्रस्ट की ओर से आगरा के जिला अस्पताल में दो सेवा प्रकल्प की भी शुरुआत की गई है। जिनका शुभारंभ आगरा के जिला अधिकारी पीएन सिंह ने किया।

गुरुवार को सत्यमेव जयते ट्रस्ट की ओर से आगरा के जिला अस्पताल में शुरू किए गए भोजन और जल सेवा प्रकल्प को लेकर एक सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सत्यमेव सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ-साथ जिलाधिकारी पीएन सिंह मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने दोनों प्रकल्प की शुरुआत की।

सबसे पहले संस्था पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी पीएन सिंह ने 500 एंटी रेबीज वैक्सीन का जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल को बॉक्स सौंपा। एंटी रेबीज वैक्सीन पाकर सीएमएस काफी उत्साहित दिखे क्योंकि स्वास्थ्य मुख्यालय की ओर से एंटी रेबीज वैक्सीन की सीमा तय कर दी है। सीमा तय होने से जिला अस्पताल के सीएमएस की मुश्किलें बढ़ गयी थी। जिला अस्पताल में प्रतिदिन 100 बाइले खत्म हो रही है।

एंटी रेबीज वैक्सीन सौंपने के बाद जिलाधिकारी ने सत्यमेव जयते ट्रस्ट की ओर से जिला अस्पताल में लगाई गई शीतल पेयजल और गरीबों के लिए 10 रुपये में भोजन दिए जाने के सेवा प्रकल्प की शुरुआत की गई। इन सेवा प्रकल्पों के शुरुआत होने से सभी लोग काफी उत्साहित दिखे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी पीएन सिंह ने कहा कि आज सत्यमेव जयते ट्रस्ट की ओर से दो सेवा प्रकल्पों की शुरुआत जिला अस्पताल में की गई है। वही जिला अस्पताल को एंटी रेबीज वैक्सीन भी सौंपे गए है जो जिला अस्पताल के लिए बहुत जरूरी था।

सत्यमेव जयते ट्रस्ट के पदाधिकारी पूरन डाबर ने बताया कि आज समाजसेवी प्रकल्पों में जिला अस्पताल भी जुड़ गया है। आज दो प्रकल्पों की शुरुआत की गई है। जिला अस्पताल में भी काफी संख्या में गरीब मरीज इलाज के लिए आते है। इन्हें अब सस्ते दाम में भरपेट भोजन मिलेगा।

जिला अस्पताल के सीएमएस एके अग्रवाल ने बताया कि आज सत्यमेव सेवा ट्रस्ट ने दो प्रकल्प शुरु हुई है। इसके साथ ही आज ट्रस्ट की ओर से 500 बाइले एंटी रेबीज वैक्सीन दी गई है। एंटी रेबीज वैक्सीन कि संभवत आगरा के जिला अस्पताल में किल्लत हो सकती थी क्योंकि शासन की ओर से एंटी रैबीज वैक्सीन की सीमा सीमित कर दी है और जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: