Home आगरा आसपास 27 जून को बृज में पधारेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

27 जून को बृज में पधारेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

by admin
President Ramnath Kovind will visit Brij on June 27, CM Yogi will also be present

मथुरा। महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को वृंदावन में आ रहे हैं। जिसको लेकर राष्ट्रपति भवन से तिथि प्रस्तावित होते ही जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला प्रशासन राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर सभी बिंदुओं पर बैठक कर अपनी कार्यप्रणाली तैयार कर रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन को भी सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। राष्ट्रपति 27 जून को वृंदावन में कई जगह पर शिरकत करेंगे और कई लोगों से मुलाकात भी करेंगे।

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को नगला रामताल स्थित कृष्णा कुटीर महिला आश्रय सदन के समीप बनाए जा रहे हेलीपैड पर उतरेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। वहीं सदन के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा पांच हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कृष्णा कुटीर महिला आश्रय सदन में रह रही निराश्रित महिलाओं से मुलाकात करने के बाद ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन को निकलेंगे। राष्ट्रपति के रूट को लेकर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में सुरक्षा के दृष्टिगत पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश एसएसपी ने दिए हैं। एलआईयू डॉग स्क्वायड समेत सभी टीम को भी निर्देशित कर दिया गया है।

मथुरा के एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बुधवार को सीओ पुलिस लाइन को राष्ट्रपति के आगमन के दौरान भी वीवीआईपी, वीआईपी फ्लीट में उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम व अन्य विभागों में लगे वाहनों का तकनीकी परीक्षण कराने, सुरक्षा की दृष्टि से वाहन चालकों का चरित्र सत्यापन, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, वाहन चालकों की सूची तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। सीएमओ को पत्र लिखकर कुशल चिकित्सकों की टीम जीवन रक्षक उपकरण औषधि की व्यवस्था करने के साथ एंबुलेंस की सूची 25 जून तक पुलिस लाइन में उपलब्ध कराने की अपील की है।

राष्ट्रपति 27 जून को कृष्णा कुटीर महिला आश्रय सदन में निराश्रित माताओं से मुलाकात करेंगे। सदन में मरम्मत, सुंदरीकरण से लेकर सैनिटाइजेशन का काम तेजी से चल रहा है। जिन माताओं को राष्ट्रपति से मुलाकात कराई जाएगी उसकी तैयारियां भी सदन संचालक व डीपीआरओ कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: