आगरा में बन रही है जहरीली शराब, देखें वीडियो

आगरा। ताजनगरी में कच्ची शराब, जहरीली शराब और दो राज्यों के शराब की तस्करी का काला कारोबार बेखौफ चल रहा है। इस काले कारोबार पर ना तो आबकारी विभाग की नजर है और ना ही आगरा पुलिस को इसकी खबर है। ऐसा लगता है मानो आबकारी विभाग गांधारी बना हुआ है और आंखों पर पट्टी बंधी हुई है।

अभी बीते कुछ महीनों की बात करें तो उत्तर प्रदेश के अंदर जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की जानें जा चुकी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे काले कारोबार पर लगाम लगाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं मगर शायद शमशाबाद इलाके में लगता है कि उत्तर प्रदेश सरकार से लेकर पुलिस के आला अफसरों और आबकारी विभाग के अधिकारियों का कोई असर नहीं दिख रहा है।

अब आप को शमशाबाद थाना क्षेत्र के गांव सूरजभान लेकर चलते हैं जहां पर शराब की भट्टियों पर कच्ची शराब बनाई जा रही है और देखो काले कारोबार के संचालक इसकी पूरे क्षेत्र में सप्लाई भी कर रहे हैं।

नगला सूरजभान शमशाबाद का वह इलाका है जहां पूर्व में आगरा पुलिस ने दबिश देकर भारी मात्रा में लहन बरामद किया और शराब की भट्टियां तोड़ने के साथ-साथ शराब बनाने वाले काले कारोबारियों पर कड़ी कार्यवाही की थी मगर पुलिस की यह कार्यवाही अब ठंडे बस्ते में पड़ी है।

हमें शमशाबाद इलाके के स्थान गांव सूरजभान में बनाई जा रही कच्ची शराब का वह वीडियो मिला है जिससे बात प्रमाणित हो जाती है कि हां आज भी इलाकाई पुलिस की सरपरस्ती में यहां कच्ची शराब बनाने के अवैध और काले कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। सवाल इस बात का है कि आखिर क्या वजह है कि कच्ची शराब की खुलेआम चल रही भट्टियों पर पुलिस और आबकारी विभाग कार्यवाही नहीं कर रहा है। क्या जिला प्रशासन को यहां और एक बड़े हादसे का इंतजार है।

वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि नगला सूरजभान गांव में जगह-जगह भट्टियां बनी है और जहां पर कच्ची शराब बड़ी मात्रा में बनती है। कच्ची शराब की सप्लाई भी शमशाबाद से लेकर अन्य इलाकों में की जा रही है। देखना होगा कि अब ये वीडियो वायरल होने के बाद आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन क्या कार्यवाई करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*