ट्रैन में लगी आग से यात्रियों में मचा हड़कंप

हापुड़। यूपी के जनपद हापुड़ के हापुड़ रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की लगेज बोगी में अचानक आग लग गयी। ट्रेन की बोगी में आग लगी देख यात्रियों में भगदड़ मच गयी। स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लगने की सूचना से रेलवे में भी हड़कम्प मच गया। रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे।

भीषण आग को देखकर लोगों ने फायर विभाग को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही फायर विभाग की दो गाडी घटना स्थल पर पहुंच गयी और करीब घण्टे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि नई दिल्ली से चलकर वाराणसी के लिए जाने वाली काशी विश्वनाथ ट्रेन जैसे ही हापुड़ स्टेशन से चलने के लिए तैयार हुई थी तभी अचानक इंजन के पीछे वाली लगेज बोगी में अचानक आग लग गई। आग लगी देख ट्रेन को तुरंत रोक लिए गया। लगेज बोगी में आग लगने की जानकारी लगने से यात्रियों में भी हड़कंप मच गया।

आग लगी बोगी को ट्रेन से तुरंत डिटैच कर करीब घण्टे भर की मशक्कत के बाद दमकल विभाग व रेलवे कर्मचारियों की मदद से काबू पाया गया। लगेज बोगी में रखे समान के जलने से लाखों रूपए के नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। पूरे नुकसान के आंकलन के लिए रेलवे ने जाँच टीम गठित कर दी है जो कर जांच सही रिपोर्ट देगी लेकिन गनीमत ये रही कि यह आग यात्री बोगी में नहीं पहुंची नहीं तो किसी बड़ी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता है। फ़िलहाल रेलवे आग के कारणों की जांच करने की बात कह रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*