पतंजलि मेगा स्टोर देव एंटरप्राइजेज द्वारा लगाया गया विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर

आगरा। पतंजलि मेगा स्टोर देव एंटरप्राइजेज द्वारा जन जन को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए नेक उद्देश्य से सोमवार को सिकंदरा बोदला रोड स्थित क्रॉस रोड मॉल पर सुबह 9:00 बजे से रात 10:00 बजे तक एक दिवसीय विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में प्रमुख वैद्य आलोक वर्मा के नेतृत्व में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के वैद्य विजय कुमार विश्वास, नीलम प्रकाश दुबे, दिलीप पटेल, विश्वास शर्मा, अनिरुद्ध, ममता पटेल, नमिता सलारिया और उमेश प्रजापति ने खांसी से लेकर जानलेवा कैंसर तक के 2 हजार से अधिक मरीजों को निशुल्क परामर्श दिया। शिविर में सैकड़ों मरीजों के ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच भी निशुल्क की गई। साथ ही डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, डेंगू, वायरल व मलेरिया की दवाई भी निःशुल्क वितरित की गई।

शिविर में 2900 स्वदेशी समृद्धि कार्ड बनाए गए। इन कार्डों व ओपीडी की संख्या के आधार पर यह मेगा स्टोर इसी शिविर के साथ भारत का नंबर 1 मेगा स्टोर भी हो गया। शिविर में प्रारंभ वेलफेयर सोसायटी द्वारा रक्तदान शिविर भी लगाया गया। दर्जनों लोगों ने जनहित में बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया।

मेयर नवीन जैन द्वारा शॉपिंग उत्सव का लकी ड्रॉ निकाला गया। लकी ड्रा के विजेताओं को एलइडी टीवी, वॉशिंग मशीन, स्मार्टफोन सहित अनेक उपहार प्रदान किए गए। इससे पूर्व प्रातः बेला में हवन पूजन किया गया। आचार्य स्वदेश जी महाराज और विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने फीता काटकर व हवन में आहुति देकर चिकित्सा शिविर का विधिवत शुभारंभ किया।

शिविर के आयोजक व मेगा स्टोर के डायरेक्टर देवेंद्र सिंह धाकरे एडवोकेट व दीपा धाकरे ने लोगों से शुद्ध व स्वदेशी अपनाने तथा परिवार व देश को जहर व मिलावट से बचाने की अपील की। इस मौके पर सतीश उपाध्याय, वीरेंद्र कनवर, विनीता उपाध्याय, ओंकार सिंह, सर्वेश राघव, कृष्ण कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*