Home आगरा आगरा एसएन सुपर स्पेशलिटी विंग में जुलाई अंत तक शुरू हो जाएगी ओपीडी

आगरा एसएन सुपर स्पेशलिटी विंग में जुलाई अंत तक शुरू हो जाएगी ओपीडी

by admin
OPD will start in Agra SN Super Specialty Wing by the end of July

Agra. आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में बन रही सुपर स्पेशलिस्ट विंग का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। 200 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस सुपर स्पेशलिस्ट विंग की अक्टूबर तक शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। बताया जा रहा है कि जुलाई के अंत तक विभाग की ओपीडी शुरू हो जाएगी। इस समय सुपर स्पेशलिस्ट विंग के चारों तरफ से बनाने का कार्य किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत 2019 से ओपीडी के बगल में सुपर स्पेशलिस्ट विंग का निर्माण कार्य चल रहा है।

एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का निर्माण अंतिम चरण में हैं। जुलाई से इसमें गंभीर रोगों की ओपीडी शुरू हो जाएगी। कॉलेज प्रशासन ने इमारत की हर मंजिल पर विभाग तय कर दिए हैं। इसी के आधार पर ऑपरेशन थिएटर और वार्ड बनाए जाएंगे। पहली मंजिल पर न्यूरोलॉजी के मरीज देखे जाएंगे, आठवीं पर दिल का ऑपरेशन होगा।

डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी इमारत आठ मंजिला है। इसमें ओपीडी, वार्ड के साथ संबंधित मर्ज के ऑपरेशन की व्यवस्था नजदीकी मंजिल पर की है। इससे मरीज को ऑपरेशन थिएटर में शिफ्ट करना आसान होगा। ग्राउंड फ्लोर पर वेटिंग एरिया, रिसेप्शन काउंटर होंगे। संबंधित विभाग में चिकित्सकों के चैंबर, नर्सिंग स्टाफ कक्ष की भी व्यवस्था है।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 200 करोड रुपये से बन रही इमारत में 12 करोड़ रुपये से उपकरण खरीदे जाएंगे। जुलाई में विशेषज्ञों की ओपीडी शुरू हो जाएगी। इसके बाद ऑपरेशन थिएटर बनाए जाएंगे और मरीजों को सर्जरी की सुविधा मिलेगी।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: