Home आगरा आसपास मुड़िया पूर्णिमा मेला आयोजन को लेकर रोडवेज विभाग ने कसी कमर, चलेंगी 1500 अतिरिक्त बसें

मुड़िया पूर्णिमा मेला आयोजन को लेकर रोडवेज विभाग ने कसी कमर, चलेंगी 1500 अतिरिक्त बसें

by admin
Roadways department tightens its back for organizing Mudiya Purnima fair, 1500 additional buses will run

Agra. वैश्विक महामारी कोरोना के दो साल बाद मथुरा में मुड़िया पूर्णिमा मेले का आयोजन हो रहा है जिसके चलते लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के इस मेले में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। श्रद्धालुओं को इस मेले में पहुंचने के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो इसको लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 1500 बसें मथुरा और गोवर्धन के लिए लगाई हैं। परिवहन विभाग ने इसके लिए बाहर से बसों एवं अधिकारियों, कर्मचारियों का भी संयोजन किया गया है।

मुड़िया पूर्णिमा मेला 7 जुलाई से शुरू हो रहा है। लाखों श्रद्धालु गोवर्धन की परिक्रमा लगाने आते हैं। मेले के लिए उ.प्र.राज्य सड़क परिवहन निगम नें गोवर्धन में मुड़िया पूर्णिमा मेले के लिए सात मंडलों की 1500 बसें परिक्रमार्थियों के लिए गोवर्धन दौड़ाने का खाका तैयार किया है। खास यह है कि अबकी बार यह बसें नंबर से संचालित की जाएगी। इसके लिए सात एआरएम सेक्टर के हिसाब से बसों के संचालन पर पूरी नजर रखेंगे। 

24 घंटे होगा बसों का संचालन

क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर ने बताया कि भक्तों को किसी भी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। आगरा से मथुरा और गोवर्धन के लिए 24 घंटे बसें संचालित रहेंगी। इसके साथ ही मथुरा से गोवर्धन और गोवर्धन से मथुरा और गोवर्धन से आगरा के लिए बसें 24 घंटे संचालित रहेंगी।

अधिकारियों की हुई तैनाती

बसों के संचालन को बेहतर बनाए रखने को अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई जाएंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेले में करोड़ों लोग आते हैं। ऐसे में बसे जाम में बस फंस जाती हैं। इसके लिए अधिकारियों को अलग से जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही चालक और परिचालक कोई गड़बड़ी तो नहीं कर रहे हैं इसकी व्यवस्था भी परिवहन विभाग ने की है। मथुरा के गोवर्धन में मेला 7/8 जुलाई से शुरू हो रहा है वहीं राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला 12 जुलाई से शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: