Home आगरा Agra Metro : आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन पर प्लंज कॉलम के काम का होगा उद्घाटन

Agra Metro : आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन पर प्लंज कॉलम के काम का होगा उद्घाटन

by admin
Agra Metro: Plunge column work will be inaugurated at Agra Fort metro station

आगरा। आगरा मेट्रो अपने उपलब्धियों की फेहरिस्त में एक और मील का पत्थर जोड़ने के लिए तैयार है। कल बसई मेट्रो स्टेशन से आगरा मेट्रो परियोजना के पहले कॉरिडोर के लिए ट्रैक बिछाने के कार्य का शुभारंभ होगा। इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

टीम आगरा मेट्रो के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि इतने कम समय में ट्रैक बिछाने के कार्य का शुभारंभ होने जा रहा है। रेल की पटरियों को एक साथ जोड़ने के कार्य के लिए वायडक्ट पर वेल्डिंग उपकरण पहले ही पहुंचा दिए गए हैं। इसके साथ ही यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार कल आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन पर प्लंज कॉलम के निर्माण कार्य का भी उद्घाटन करेंगे।

प्लंज कॉलम का उपयोग भूमिगत स्टेशनों के कॉनकोर्स के स्लैब निर्माण के दौरान सहारा देने के लिए किया जाता है। इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि, “सिविल निर्माण का कार्य अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है, ऐसे में ट्रैक बिछाने के कार्य का आरंभ सिस्टम के कार्यों के सफल निष्पादन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। हम मेट्रो परियोजना को समय पर पूरा करने और आगरा के लोगों को विश्व स्तरीय मेट्रो सेवा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इसके अलावा प्रबंध निदेशक आईएसबीटी मेट्रो स्टेशन क्षेत्र में आरएसएस (रिसीविंग सब-स्टेशन) के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की शुरुआत भी करेंगे।

विदित हो कि प्रारंभ में 3 किमी लंबे एलिवेटेड सेक्शन पर ट्रैक बिछाया जाना है, जिसके तहत 3 मेट्रो स्टेशन ताज ईस्ट गेट, बसई और फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन आते हैं। 6 किमी लंबे प्रॉयरिटी कॉरिडोर के अंतर्गत ताज ईस्ट गेट से जामा मस्जिद तक कार्य प्रगति पर है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: