एक-दो नहीं बल्कि इतने ट्रैक्टर चोरी कर बना दिया इतिहास

मथुरा। चोरी के ट्रैक्टरों की खपत की सूचना पर छाता थाना क्षेत्र के गांव खायरा में उप जिला अधिकारी डाक्टर राजेन्द्र पेसिया व सीओ छाता चंद्रधर गौड़ के नेतृत्व में छापा मार कार्यवाही को अंजाम देकर सर्च अभियान चलाया। इस कार्यवाही में यूपी पुलिस के साथ साथ राजस्थान पुलिस और परिवहन अधिकारी मौजूद रहे।

इस कार्यवाही को लेकर पुलिस ने जो सोचा था उतनी ही बड़ी सफलता हाथ लगी। इस कार्यवाही में प्रशासन को 40 से अधिक चोरी के ट्रेक्टर बरामद किये हैं। चोरी की इतनी बड़ी खेप मिलने से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए। इस सर्च अभियान के तहत ट्रैक्टरों को कब्जे में लेने पर पुलिस और प्रशासन को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा।

पुलिस ने भी ग्रामीणों से ट्रैक्टरों के कागज दिखाकर ट्रेक्टर ले जाने के लिए कहा तो कोई भी ट्रैक्टर स्वामी कागजात नही दिखा सका। इसके बाद पुलिस सभी ज़ब्त ट्रैक्टरों को कोतवाली ले आई और परिसर में खड़ा कर दिया।

पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों का कहना था कि राजस्थान पुलिस की और से लगातार इनपुट मिल रहे थे कि इस गांव में चोरी किये गए ट्रैक्टर बेचे जा रहे हैं। राजस्थान पुलिस को साथ लेकर इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। कोई भी ट्रैक्टर स्वामी कागजात नहीं दिखा सका। इसलिये ग्रामीणों के खिलाफ भी क़ानूनी कार्यवाही होगी।

आज तक के इतिहास में यह चोरी के ट्रैक्टर खरीद फरोख्त करने वालो के खिलाफ सबसे बड़ी कार्यवाही है। इस कार्यवाही में छाता SHO प्रमोद पंवार, SHO कोसीकलां अमित कुमार के अलावा SHO बरसाना, शेरगढ़, नौहझील आदि का फोर्स मौके पर मौजूद था।

About admin 5970 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*