जानिए किस तरह नामांकन करने पहुंचे विभिन्न दल के लोकसभा प्रत्याशी, दलबल के साथ दिखाई ताकत

आगरा। सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रत्याशियों तांता लगा रहा। हर पार्टी के प्रत्याशी अपने दलबल के साथ नामांकन करने के लिए जिला मुख्यालय पहुँचे और अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन किया। भाजपा प्रत्याशी प्रदेश सरकार में केंद्रीय पशुधन मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल भारतीय जनता पार्टी से नामांकन करने के लिए विशाल जुलूस के साथ पहुँचे। उनका जुलूस वाल्मीकि वाटिका से शुरु हुआ। इस जुलूस की शुरुआत से पहले प्रो एसपी सिंह बघेल ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पहुँचकर नामांकन किया।

सोमवार को ही कांग्रेस से फतेहपुरसीकरी लोकसभा सीट के प्रत्याशी सिने स्टार एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने नामांकन किया। वो भी अपने समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पहुँचे थे। शहर व जिला अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी भी उनके नामांकन के दौरान मौजूद रहे। अपना नामांकन करने से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर बाबा मनकामेश्वर की शरण मे पहुँचे। मनकामेश्वर मंदिर में पहुंच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने विधि विधान के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना की। भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के बाद राज बब्बर दोपहर करीब 2.30 बजे कलक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ बड़ी संख्या में राजनीतिक लोग शामिल थे। अन्य दलों से कांग्रेस में शामिल हुए चेहरे भी नजर आए जिनमे बसपा के तीनों पूर्व विधायक भी शामिल हुए। कंग्रेसियो ने अपने इस नेता को फूलमालाओं से लाद दिया।

इसके साथ ही आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट से प्रत्याशी प्रीता हरित भी शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन के साथ पहुँची जहाँ उन्होंने अपना नामांकन पत्र खरीदा और फिर सारी प्रक्रिया पूरी कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बसपा-सपा गठबंधन के दोनों प्रत्याशियों ने भी अपने समर्थकों के साथ नामांकन किया। गठबंधन के प्रत्याशी मनोज सोनी पहुँचे थे और फिर फतेहपुर सीकरी लोकसभा प्रत्याशी कुं.राजवीर सिंह भी बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय पहुँचे। गठबंधन के दोनों प्रत्याशियों के साथ बसपा और सपा के नेता नजर आए। मुख्यरूप से बसपा जॉन कॉर्डिनेटर सुनील चित्तौड़ और सपा शहर अध्यक्ष वाजिद निसार मौजूद रहे।

नामांकन के दौरान भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन के प्रत्याशी पत्रकारों से रूबरू हुए और सवालों के जवाब देते हुए अपने अपने जीत के दावे किए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*