पीएम मोदी की वजह से आयी देश में रोजगार मंदी – कांग्रेस

आगरा। पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को पकौड़े बेचने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बयान पर राजनीतिक गलियारों में भूचाल मचा हुआ है। इस बयान को लेकर कांग्रेसी लगातार पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

शुक्रवार को आगरा के लोहा मंडी चौराहे पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पकोड़ा बाजार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह ने पीएम मोदी के इस बयान की कड़ी निंदा की।

उन्होंने बताया कि जब पूरा विश्व आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा था उस समय भारत दूसरे देशों के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने कि क्षमता रखता था। यह बात खुद भारत की यात्रा पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से की थी लेकिन आज देश की विडंबना देखिए कि भारत के मुख्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भारत के युवाओं को पकड़े बेचने की नसीहत दी जा रही है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाए गए इस पकौड़ा बाजार में कई बेरोजगार युवाओं ने शिरकत की और उन्होंने बाजार में पकौड़े बेच कर पैसे कमाए। इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी के बयान को लेकर आक्रोश व्यक्त किया। उनका कहना था कि जब डिग्री धारक युवाओं को पकौड़े बेचने ही है तो फिर तकनीकी शिक्षा और जॉब ओरिएंटेड शिक्षा ग्रहण करने का क्या लाभ है।

वही कांग्रेसियों का कहना था कि भाजपा की सरकार सिर्फ चाय पकौड़े और झाड़ू लगाने तक ही सीमित रह गई है जिससे देश का विकास रुक गया है। कांग्रेस कार्यकाल में जब पूरा विश्व आर्थिक मंदी के दौर में था तब भारत अमेरिका के के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की ताकत रखता था लेकिन आज विकास की दौड़ में केवल एक व्यक्ति के कारण देश के बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है और बेरोजगारों की लंबी फौज तैयार हो रही है।

कांग्रेसियों का कहना है कि पीएम मोदी के युवा पर दिए गए बयान से देश का माहौल बिगड़ेगा। जो बेरोजगार युवा मोदी के शासनकाल में रोजगार पाने के सपने देख रहा था। ना केवल उसके सपने टूट गए हैं बल्कि उसके सामने रोजी रोटी का संकट भी खड़ा हो गया है। हो सकता है कि आने वाले दिनों में यह युवा कहीं गलत रास्ते अपना कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम ना दें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*