डॉ. एसके मिश्रा ने आगरा काॅलेज प्राचार्य का पदभार ग्रहण किया, गिनाई अपनी प्राथमिकताएं

आगरा। आगरा काॅलेज, आगरा के नये प्राचार्य के रूप में डा. शीलवन्त कुमार मिश्रा ने पद भार ग्रहण कर लिया। उन्होंने निवर्तमान प्राचार्य डा. रेखा पतसारिया का स्थान ग्रहण किया है। इस दौरान डा. एसके मिश्रा को महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया एवं शुभकामनायें दी। प्राचार्य पद ग्रहण करने के उपरान्त डा एसके मिश्रा ने महाविद्यालय के संस्थापक तथा महान ज्योतिषाचार्य पं. गंगाधर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौरतलब है कि निवर्तमान प्राचार्य डा. रेखा पतसारिया ने दिनांक 28 सितम्बर को सेवानिवृत्त हो रही हैं। नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. एसके मिश्रा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अकार्बनिक रसायन में एमएससी व पीएचडी करने के बाद वर्ष 1986 से आगरा काॅलेज के रसायन विज्ञान विभाग में अध्यापन कार्य कर रहे थे। वर्तमान में वे विभाग के अध्यक्ष के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे।

प्राचार्य पद ग्रहण करने के बाद डॉ. एसके मिश्रा ने उपस्थित मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता महाविद्यालय में समय से स्नातक एवं परास्तनातक कक्षाओं में प्रवेश कराना है। महाविद्यालय में पठन-पाठन के वातावरण को स्थापित करना है। उनका प्रयास है कि यूजीसी एवं सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 के प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही महाविद्यालय में कक्षाऐं प्रारम्भ करना है।

डॉ. एसके मिश्रा अपने विषय के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के भी विद्वान हैं। साथ ही लोगों को जीवन में एकाग्रता एवं शान्ति लाने हेतु महाविद्यालय के क्रीड़ांगन में वर्ष 2016 से योग, ध्यान एवं विपश्यना केन्द्र का संचालन कर रहे हैं, जहां पर वह विद्यार्थियों के साथ-साथ समाज के अन्य लोगों को निःशुल्क योग प्रशिक्षण देते हैं।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।