डीजी सीआईएसएफ ने किया ताजमहल का दौरा, जाना अव्यवस्थाओं का हाल

आगरा। वीकेंड पर ताज का दीदार करने के लिए पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ ताजमहल पर उमड़ रही है। जो इस समय सीआईएसएफ, पर्यटन और प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गयी है। पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए सोमवार को डीजी सीआईएसएफ ऊषा शर्मा ताजमहल का दौरा करने के लिये पहुँची।

डीजी सीआईएसएफ ऊषा शर्मा के ताजमहल के दौरे के दौरान जिलाधिकारी गौरव दयाल, पर्यटन विभाग के अधिकारी और आईजी राजा श्रीवास्तव समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सभी अधिकारियों के साथ डीजी सीआईएसएफ ऊषा शर्मा ताजमहल पर मौजूदा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दरअसल दिसंबर के आखिरी सप्ताह में ताज देखने उमड़ी भीड़ ने ताजमहल की मौजूदा व्यवस्थाओं को छिन्न-भिन्न कर दिया है। पर्यटकों ने इन अव्यवस्थाओं का वीडियो बनाकर फेसबुक और ट्विटर के जरिए देश दुनिया में प्रसारित कर दिया जिससे विश्व में भारत की छवि धूमिल हो रही है। इतना ही नहीं ताजमहल पर उचित व्यवस्थाओं का दम भरने वाले प्रशासनिक अधिकारियों की कलई भी खुल गयी।

डीजी सीआईएसएफ ऊषा शर्मा ताजमहल के दौरे के साथ जिलाधिकारी ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही ताजमहल पर पर्यटकों के लिए की गई व्यवस्था में सुधार कर उन्हें और बेहतर बनाया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*