गली गली घूम महापौर ने सुनी समस्याएं, निर्माण कार्य में अनियमितता देखकर बिफरे महापौर

आगरा। बुधवार को महापौर आपके द्वार अभियान के अंतर्गत महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय पार्षद और निगम टीम अधिकारियों के साथ वार्ड 45 व 84 में निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने प्रजापति बस्ती से अपने अभियान की शुरुआत कर गोकुलपुरा, अशोकनगर, सिंधी कॉलोनी, बलका बस्ती और राजा मंडी क्षेत्र में दौरा किया। जिसमें महापौर को कई जगह सीवर और अतिक्रमण की मुख्य रूप से समस्या देखने को मिली।

नालबंद चौराहे से शुरू हुए इस निरीक्षण अभियान में महापौर ने सबसे पहले भैरवनाथ मंदिर के आसपास क्षेत्र का मुआयना किया। मंदिर के पास पहले कूड़े और डलाबघर की गंदगी देख महापौर ने मौके पर ही मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को नियमित रूप से कूड़ा उठाने और मंदिर के नीचे बने नाले की मशीन से सफाई करवाने के निर्देश दिए।

यहां से महापौर अपनी टीम के साथ प्रजापति बस्ती की ओर बढ़े जहां उन्होंने बस्ती में बने नाले का निरीक्षण किया। क्षेत्रवासियों ने महापौर को बताया कि नाला खुला होने के कारण बरसात के दिनों में अक्सर बच्चे और जानवर इसमें गिर जाते हैं जिससे जान का खतरा बना रहता है। महापौर ने समस्या को संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारी को पूरी बस्ती में आरसीसी सड़क बनवाने, नाले की सफाई के साथ नाले के दोनों और बाउंड्री करवाने के निर्देश दिए।

अधिकारियों को लगाई फटकार

निरीक्षण के दौरान महापौर ने सफाई व्यवस्था और निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता को देखकर संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। प्रजापति बस्ती में पिछले 1 महीने से सफाई ना होने के कारण चारों ओर गंदगी देख महापौर zso पर बिफर पड़े तो वहीं गोकुलपुरा पर 27/128 निवास के पास बन रहे पुलिया के निरीक्षण में निर्माण सामग्री की खराब गुणवत्ता को देखकर महापौर नाराज हुए और जेई को डांट लगाई। महापौर ने कड़े शब्दों में सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब वे अपने एसी ऑफिस से बाहर निकल कर फील्ड में जाकर अपने काम को अंजाम दें।

अतिक्रमण देख चौंके महापौर

निरीक्षण के दौरान महापौर को कई जगह अतिक्रमण की समस्या देखने को मिली। गोकुलपुरा में बने नाले के ऊपर न्यू माथुर वैश्य भवन द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाई गई बिल्डिंग के कारण महापौर नाराज हुए तो वहीं सिंधी कॉलोनी में सीवर लाइन के ऊपर हुए अतिक्रमण को देखकर महापौर चौंक पड़े। यहां लोगों ने सिविल लाइन के ऊपर अतिक्रमण कर अपने घर बना रखे थे जिस कारण कई सालों से सीवर लाइन की सफाई ना होने से पूरा नाला चौक पड़ा था।

अभियान के अंतिम चरण में महापौर ने राजामंडी क्षेत्र में दौरा किया जहां महापौर को सीवर सड़क की समस्या देखने को मिली। मौके पर ही महापौर ने बल्का बस्ती की गली सड़क बनवाने और सीवर के मैनहोल को ऊंचा बनवाने के निर्देश दिए ताकि बारिश के दिनों में गलियों में जलभराव की समस्या पैदा ना हो।

इस दौरान महापौर ने क्षेत्रीय लोगों के आह्वान पर किदवई पार्क को भी देखा और पार्क सौंदर्यकरण कराने का आश्वासन देते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएम अग्रवाल, जलसंथान जीएम एस. आर. चंद्रा, तरुण शर्मा मुख्य अभियंता, संजय कटियार मुख्य अभियंता, ए. के. सिंह अधिशासी अभियंता, राजेंद्र कुमार अधिशासी अभियंता जलकल, योगेश शर्मा पशु चिकत्सा अधिकारी, zso और क्षेत्रीय जेई के अलावा क्षेत्रीय पार्षद राजेश प्रजापति, श्यामू पंडित, राघवेंद्र सिंह, शैलू, मनोज गोला, बंशीधर गोला आदि मौजूद रहे।

About admin 5845 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*