आगरा विवि में SIT जांच में बड़ी कार्यवाई, 24 फ़र्ज़ी डिग्री धारक शिक्षकों की सेवा समाप्त

आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के B.Ed सत्र 2004-05 में फ़र्ज़ी डिग्री की हुई एसआईटी जांच में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस कार्रवाई में सबसे पहले सरकारी स्कूलों में कार्यरत 24 शिक्षकों पर गाज गिरी है जिन्होंने फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी पाई थी। इन शिक्षकों की नौकरी सेवा समाप्त करने के साथ ही वेतन वसूली के आदेश जारी हो गए हैं।

बीएसए राजीव कुमार यादव ने 24 शिक्षकों की सेवा समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं, साथ ही सरकारी स्कूल में पहले दिन से शिक्षक पद पर ज्वाइन करने से लेकर वर्तमान समय तक वेतन वसूली के आदेश भी जारी हो गए हैं। सभी 24 शिक्षकों को व्यक्तिगत रुप से आदेश जारी किए गए हैं। बीईओ और लेखाधिकारी कार्यालय से उक्त शिक्षकों से अभ्य वेतन वसूला जाएगा।

गौरतलब है कि डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि की बीएड सत्र 2004-05 की फर्जी डिग्री की जांच एसआईटी द्वारा की गई थी, इसमें 2923 डिग्री फर्जी मिली थी। जिनकी है डिग्रियां थी उन्हें नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद हुई कार्यवाई में एसआइटी ने आगरा विवि की बीएड की फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले कुल 249 अभ्यर्थियों को चिन्हित किया था। इन सभी शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया था, अब कार्रवाई शुरू हो गई है।

About admin 5033 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।