Home मेडिकल मेगा वैक्सीनेशन में प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा आगरा, हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण,

मेगा वैक्सीनेशन में प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा आगरा, हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण,

by admin
Agra ranked second in the state in Mega Vaccination, record vaccination
Spread the love

आगरा। जनपद में शुक्रवार को विशेष कोविड टीकाकरण अभियान( मेगा वैक्सीनेशन) का तीसरा चरण आयोजित हुआ। इसमें जनपद के 409 केंद्रों पर रिकॉर्ड 72387 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। शुक्रवार को हुए वैक्सीनेशन में आगरा का पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान रहा जबकि पहले नंबर पर लखनऊ रहा।

मेगा वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव कुमार वर्मन ने सुबह से ही कमान संभाल ली। उन्होने सुबह 6.30 बजे खेरागढ़ और जगनेर सीएचसी के कोल्ड चेन प्वॉइंट का निरीक्षण किया। इसके बाद कागारौल पीएचसी, अकोला पीएचसी सहित कई टीकाकरण केंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए शासन के निर्देश पर विशेष टीकाकरण अभियान चलाए जा रहे हैं। शुक्रवार को भी विशेष अभियान का तीसरा चरण आयोजित हुआ। इसमें सभी ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। सीएमओ ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द और अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने लक्ष्य रखा गया है। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जल्दी से जल्दी कोविड का टीका लगवाकर इस महामारी को रोकने में अपना सहयोग प्रदान करें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ संजीव वर्मन ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित हुए टीका उत्सव में 409 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें 64130 लोगों ने पहली और 8257 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। डीआईओ ने बताया कि लोगों को सुविधा देने के लिए टीका उत्सव में ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी गई थी।

नगरीय स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज प्रथम पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरिज शेरवानी व एसएमनेट यूनिसेफ की शायना परवीन एवं आशाओं के द्वारा जगजीवन नगर में जाकर लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया एवं उनकी भ्रांतियों को दूर किया। इसके बाद वे उन्हें टीकाकरण केंद्र तक लाई और उनका टीकाकरण कराया। इसके बाद यूनिसेफ के डीएमसी अमृतांशु राज ने वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क पहनने, हाथों को साबुन-पानी से धोने और शारीरिक दूरी का पालन करने के बारे में बताया। इसमें स्टाफ नर्स गीता, सुदामा, सुधीर, संजय, सोनवीर, एवं समस्त आशा व आंगनवाड़ियों का सहयोग रहा।

25 वर्षीय धीरज कुमार ने बताया कि विशेष टीकाकरण अभियान में आकर मैंने अपने परिवार के साथ टीकाकरण करा लिया है। कोविड से बचाव के लिए सभी लोगों को कोविड टीकाकरण कराना चाहिए। 27 वर्षीय भारती ने टीकाकरण कराने के बाद बताया कि टीका उत्सव में आकर उन्होंने टीका लगवा लिया है। उन्हें इसमें कोई परेशानी नहीं हुई है।

Related Articles