पश्चिम बंगाल में चिकित्सक पर हुए हिंसा का आगरा के चिकित्सकों ने भी किया विरोध

आगरा। पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई अपराधिक वारदात को लेकर पूरे देश में चिकित्सकों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। आईएमए के राष्ट्रीय आवाहन पर देश भर के चिकित्सक इस हिंसा के विरोध में काला दिवस मना रहे है। आगरा शहर में भी इससे अछूता नजर नही आया।

आगरा आईएमए के सानिध्य में शहर भर के चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर दोपहर तक कार्य करके सांकेतिक विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया और काला दिवस मनाया। इसके बाद सभी चिकित्सक जिला मुख्यालय पहुँचे जहाँ चिकित्सकों ने पश्चिम बंगाल की घटना और उनके साथ बढ़ रही हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आईएमए ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और चिकित्सकों के साथ बढ़ रही घटनाओं को रोकने की मांग की।

चिकित्सकों का कहना है कि कोलकाता में चिकित्सक के साथ जो घटना हुई है वो निंदनीय है। इस घटना से चिकित्सको में आक्रोश व्याप्त है। आज इस घटना के विरोध में काली पट्टी बांधकर काला दिवस मानकर अपना विरोध जताया है। आगरा आईएमए में मांग करती है कि कोलकाता कांड के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले जिससे ऐसी घटना दोबारा न हो।

चिकित्सकों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं के कारण चिकित्सक खुल के मरीजों का इलाज नही कर पा रहा है और उनके अंदर एक भय प्राप्त हो गया है। चिकित्सकों ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मांग की है चिकित्सकों से जुड़े कानून को और भी कड़ा करे जिससे चिकित्सकों को सुरक्षा मुहैया हो सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*