Home मेडिकल सरकार की चेतावनी के बाद वैक्सीनेशन सेंटरों पर फिर टूटने लगी भीड़

सरकार की चेतावनी के बाद वैक्सीनेशन सेंटरों पर फिर टूटने लगी भीड़

by admin
After the warning of the government, the crowd started breaking again at the vaccination centers
Spread the love

आगरा। कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की ओर से वैक्सीनेशन शुरू किया गया। शुरुआत में देखा यह जा रहा था कि सरकार के इस आदेश को जनता हल्के में ले रही थी। भले ही सरकार ने लोगों से अपील की हो। आम जनमानस से आग्रह किया हो कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग वेक्सीनेशन कराए। कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों ने खूब बढ़ चढ़कर वैक्सीनेशन कराया। यहां तक कि भीड़ संभालना मुश्किल हो गया था। इसके बाद फिर से लोग कोरोना के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे हैं। ऐसी बहुत बड़ी आबादी है जिन्होंने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं कराया है या फिर पहली डोज़ लेने के बाद दूसरे डोज़ नहीं ली है।

सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ में नहीं देखी जा रही थी मजबूरन सरकार को कढ़ाई बरतनी पड़ी। चिकित्सक और अनुभवी लोगों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए सरकार ने राशन और पेंशन पर रोक लगाने की चेतावनी दी। जिसके बाद अब फिर से बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं।

After the warning of the government, the crowd started breaking again at the vaccination centers

नरीपुरा वैक्सीनेशन सेंटर पर मौजूद डॉक्टर शेफाली कटियार ने बताया कि सरकार की चेतावनी के बाद वैक्सीनेशन सेंटर पर एकदम भीड़ का दबाव बढ़ा है। सेंटर पर आने वाली भीड़ में बहुत बड़ी संख्या विशेष समुदाय से जुड़े लोगों की है जिन्होंने अभी तक किसी वजह से वैक्सीनेशन नहीं कराया था। डॉ. शेफ़ाली ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचने वाली भीड़ ज्यादा हो चुकी है। इसके चलते यहां व्यवस्था संभालने के लिए अतिरिक्त स्टाफ के साथ-साथ सुरक्षा की भी जरूरत महसूस हो रही है।

जो लोग जागरूक थे। वह पहले चरण में ही वैक्सीनेशन करा चुके हैं। मगर अब सरकार की चेतावनी के बाद लोगों में खलबली मची है और ज्यादा से ज्यादा लोग व्यक्ति वैक्सीनेशन कराने सेंटर पर पहुंच रहे हैं। जिसके चलते सेंटर पर भीड़ देखी जा रही है हालांकि वैक्सीनेशन का समय बढ़ा दिया गया है।

Related Articles