आगरा जिले में तैयार हुई 1722 अपराधियों की कुंडली, प्रत्येक थाने में टॉप 10 की लिस्ट भी होगी तैयार

आगरा। कानपुर में दुर्दांत अपराधी विकास दुबे से पुलिसकर्मियों की मुठभेड़ के दौरान दस पुलिसकर्मियों के शहीद होने का मामला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है कि दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश के बाद प्रदेश भर के जिले के पुलिस कप्तानों को जिले के टॉप टेन मोस्ट वांटेड और दुर्दांत अपराधियों की लिस्ट बनाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसी क्रम में आगरा में एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने क्रिमिनल मॉनिटरिंग यूनिट का गठन किया है।

क्रिमिनल मॉनिटरिंग यूनिट का नेतृत्व खुद जिले के पुलिस कप्तान बबलू कुमार कर रहे हैं। इस मॉनिटरिंग यूनिट में एडिशनल एसपी और एसपी रैंक के अधिकारियों को शामिल किया गया है। एडिशनल एसपी और एसपी रैंक के अधिकारी जिलेवार टॉप टेन मोस्टवांटेड दुर्दांत अपराधियों की सूची तैयार कर रहे हैं। इस सूची में सबसे पहले यह तय किया जा रहा है कि कौन अपराधी जेल से बेल पर बाहर है, किस अपराधी पर कितने मुकदमे दर्ज हैं, मुकदमों का नेचर क्या है और वर्तमान में जेल से बाहर अपराधी का व्यवहार कैसा है।

कानपुर की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के पुलिस कप्तानों को जैसे ही दिशा निर्देश दिए तो आगरा पुलिस एक्शन में आ गई। जहां एसएसपी आगरा बबलू कुमार जिले में मॉनिटरिंग कर रहे हैं तो वहीं शहर में एसपी सिटी आगरा इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अब तक जिले में मोस्ट वांटेड अपराधियों की बात की जाए तो तकरीबन 1722 अपराधियों की कुंडली तैयार हो चुकी है। अगले 24 घंटे के बाद इन 1722 अपराधियों पर कार्यवाही के लिए टीमों का गठन कर दिया जाएगा।

सूची तैयार होने के बाद अब थाना स्तर से इन हिस्ट्रीशीटर और दुर्दांत अपराधियों पर कार्यवाही के लिए टीमों का गठन किया जा रहा है। एसएसपी आगरा बबलू कुमार का कहना है कि सूचना लीक न हो इसलिए एक थाने के अपराधियों पर दूसरे थाने की पुलिस कार्यवाही करेगी और टीम की मॉनिटरिंग केवल एडिशनल एसपी और एसपी रैंक के अधिकारियों के हाथों में होगी।

About admin 4357 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।