Home » डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि ने इस परीक्षा का परिणाम किया घोषित

डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि ने इस परीक्षा का परिणाम किया घोषित

by admin

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने मंगलवार शाम तक बीकॉम वोकेशनल तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। बीकॉम वोकेशनल की परीक्षाएं खत्म होने के बाद महज 5 दिन के अंदर ही परीक्षा परिणाम जारी करना विश्वविद्यालय की एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। विश्वविद्यालय अधिकारियों के मुताबिक अभी तक के इतिहास में इससे पहले आगरा विश्वविद्यालय ने इतनी जल्दी किसी भी परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया है।

बताते चलें कि बीकॉम थर्ड ईयर की परीक्षा 7 मार्च से शुरू होकर 22 मार्च 2018 तक आयोजित हुई थी। परीक्षा शुरू होने के कुछ दिन बाद से ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया था। यही कारण रहा कि परीक्षा खत्म होने के महज 4 दिन बाद ही विश्वविद्यालय ने परिणाम जारी कर दिया।

विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ गिरजाशंकर शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन प्रवेश, परीक्षा और परिणाम की व्यवस्था में सुधार को लेकर गंभीर है। यही कारण है कि विश्वविद्यालय ने ना केवल समय से परीक्षाएं शुरू करवाई बल्कि समय से परिणाम भी जारी करना शुरू कर दिया है। पीआरओ ने जल्द ही बीकॉम वोकेशनल के सभी परिणाम 31 मार्च तक जारी किए जाने की उम्मीद जताई है।

मंगलवार को जारी किए गए बीकॉम तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Comment