आगरा में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से चुनी जाएगी अंडर-19 और सीनियर बैडमिंटन टीम

आगरा। प्रदेश की सबसे प्रमुख बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन सदर स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 9 अगस्त में किया जा रहा है। जयपुर हाउस स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता करते हुए जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष विनोद शीतलानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ द्वारा आगरा में 15 सदस्य निर्णायकों की टीम आ रही है जबकि आगरा से 35 जूनियर खिलाड़ी लाइन जजस के रूप में उनका सहयोग करेंगे। संघ के सचिव राहुल पालीवाल ने बताया कि यह बैडमिंटन प्रतियोगिता पूरे प्रदेश का एकमात्र ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें जूनियर और सीनियर दोनों वर्गों के खिलाड़ी प्रतिभाग करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उत्तर प्रदेश की अंडर-19 वह सीनियर टीम का चयन किया जाना है। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रतियोगिता में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में सिंगल डबल्स और मिक्स्ड डबल्स के मुकाबले होंगे इसी तरह सीनियर में भी ओपन वर्ग में सभी वर्गों में मुकाबले खेले जाएंगे। जिला बैडमिंटन संघ के कोषाध्यक्ष आसिफ अली ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सभी विजेताओं को 1 लाख का कैश पुरस्कार दिया जाएगा।

आयोजन समिति के अध्यक्ष निश्चल जैन का कहना था कि यह आगरा के लिए गर्व की बात है कि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ ने इतने महत्वपूर्ण प्रतियोगिता कराने का जिम्मा आगरा इकाई को दिया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। आयोजन सचिव दिनकर खनूजा ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश से लगभग 400 खिलाड़ी (पुरुष व महिला) इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। सभी खिलाड़ियों के ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई है, साथ ही इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है कि खिलाड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

इस आयोजन समिति का संरक्षक पूरन डावर, संदीप अग्रवाल, डॉक्टर सचिन मल्होत्रा को बनाया गया है। आवास समिति के संयोजक एमपी भल्ला, नीरज जैन व नंदी रावत को बनाया गया है। इस मौके पर विष्णु शर्मा, आसिफ अली, राजीव यादव, राहुल गोगिया, उपेंद्र जोशी, मयंक कपूर, अजय महाजन, यस मेहता, हरकेश मोंगा आदि लोग मौजूद रहे।

About admin 4134 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*