बॉल फेंकने पर विराट कोहली पर लगा जुर्माना, जाने क्यों

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही द.अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन इसके बाद उन्होंने फील्डिंग के दौरान ऐसी गलती कर दी जिसके चलते उनकी 25 फीसदी मैच फीस कटने वाली है। विराट कोहली को दूसरे टेस्ट में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। मैच के तीसरे दिन विराट कोहली आर्टिकल 2.1.1 के तहत दोषी पाए गए, जो कि मैच की खेल भावना के उल्लंघन के तहत आती है।

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन द.अफ्रीका की दूसरी पारी के 25वें ओवर में विराट कोहली ने अंपायरों से गेंद गीली होने की शिकायत की। दरअसल बारिश के चलते मैदान गीला था और विराट कोहली ने अंपायर माइकल गॉफ से शिकायत की, इस दौरान विराट ने मैदान पर बेहद ही आक्रामक अंदाज में गेंद फेंकी, जिसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने विराट कोहली को तलब किया। विराट कोहली ने अपनी गलती मान ली और उनकी मैच फीस कट गई।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सेंचुरियन की मुश्किल पिच पर जबर्दस्त बल्लेबाजी की। विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 217 गेंदों में 153 रन बनाए जिसमें उन्होंने 15 चौके लगाए। विराट की इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचा और उसने पहली पारी में 307 रन बनाए। भले ही विराट कोहली के 21वें शतक ने सेंचुरियन में टीम इंडिया को बढ़त नहीं दिलाई लेकिन उन्होंने इस अहम पारी से क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी जरूर कर ली। विराट कोहली ने बतौर कप्तान 8वीं बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने सेंचुरियन में 153 रन बनाकर सर डॉन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। ब्रैडमैन ने भी कप्तान के तौर पर 150 से ज्यादा रनों की 8 पारियां खेली थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*