ताजमहल के गेट पर प्रवेश के दौरान पर्यटकों के साथ हुई मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

आगरा। दिवाली की छुट्टियों में शनिवार को ताजमहल देखना पर्यटकों को भारी पड़ गया। शनिवार शाम को ताज के पश्चिमी प्रवेश द्वार पर भीड़ बढ़ी तो हालात बेकाबू हो गए और प्रवेश के लिए मारामारी शुरू हो गई। एक ही गेट से निकास और प्रवेश की मारामारी के बीच सीआईएसएफ जवानों ने दूर-दूर से ताज देखने के लिए आए मेहमान पर्यटकों की पिटाई कर दी। किसी का गला पकड़ा तो किसी पर थप्पड़ बरसा दिए। इस पूरी घटना क्रम का मौजूद किसी पर्यटक ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल में साफ दिख रहा है कि सीआईएसफ के जवान किस तरह से पर्यटकों के साथ अभद्रता और मारपीट कर रहे हैं। गेट पर तैनात जवान ने ना केवल पर्यटकों को धक्के मार कर बाहर निकाला बल्कि कई पर्यटकों को थप्पड़ तक जड़ दिए। इस घटना से जहां पर्यटकों में न केवल रोष व्याप्त है तो वहीं यह वायरल वीडियो ताज नगरी की शर्मसार कर देने वाली घटना को प्रदर्शित कर रहा है।

बताते चलें कि शनिवार को ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी के काउंटरों से लगभग 43 हजार टिकट बेचे गए। इतने ही टिकट ऑनलाइन बुकिंग काउंटरों पर बिके। पूरे दिन भारी भीड़ रही जिससे पश्चिमी गेट पर सबसे ज्यादा हालात बेकाबू रहे। सूर्यास्त से पहले ताजमहल के गेट बंद होने पर पर्यटकों के बीच खलबली मच गई जिससे वहां तैनात जवानों से उनकी धक्का-मुक्की और मारपीट हो गई।

जाहिर है कि शनिवार को पर्यटकों के साथ हुए घटनाक्रम के बाद पर्यटक ताजनगरी और आगरा शहर की छवि के प्रति अच्छा संदेश लेकर नहीं जाएंगे। वीडियो वायरल होने से भी ताजमहल पर सुरक्षा को लेकर पूरे देश में नकारात्मक संदेश जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*