कानपुर में तीन मंजिला इमारत ध्वस्त होने से मचा हड़कंप, राहत-बचाव कार्य जारी

Three-storey building collapsed in Kanpur, relief and rescue operations continue

उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर में सोमवार रात को तीन मंजिला इमारत ढहने से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान बिल्डिंग के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही थी। स्थानीय लोगों ने तीन मंजिला इमारत के ढहने की सूचना तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत रेस्क्यू कार्य शुरू करवाकर लोगों को जर्जर इमारत से बाहर निकाला।

आपको बता दें कि अनवरगंज थाने के अंतर्गत कुली बाजार इलाके में स्थित एक तीन मंजिला जर्जर इमारत सोमवार की देर शाम अचानक से ढह गई। इमारत के गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों में भी हड़कंप मच गया।

इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद थाना अनवरगंज के क्षेत्राधिकारी मोहम्मद अकमल खान ने बताया कि इमारत के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका कुछ समय पहले तक जताई जा रही थी लेकिन अब मलबे में किसी के भी फंसे होने की आशंका नहीं है। इमारत जर्जर हालात में थी जिसके चलते ढह गई, साथ ही यह भी कहा कि आगे की जानकारी के लिए रिपोर्ट का आना बाकी है जिससे पता चल सकेगा कि आखिर किन कारणों के चलते जर्जर इमारत ध्वस्त हुई है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य लगातार‌ रेस्क्यू टीम द्वारा जारी है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कुली बाजार इलाके में जर्जर इमारत ध्वस्त होने का प्रकरण सामने आया था जिसमें एक बुजुर्ग की मलबे में दबकर मौत हो‌ गई थी।

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।