आगरा पहुंचे सिचाई मंत्री ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा – विकास कार्य का बजट पचा गए

आगरा पहुंचे सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक करने के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान सिचाई मंत्री ने विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों को सभी के सामने रखा। उनका कहना था कि प्राथमिकता के आधार पर सभी नहरों में भरपूर पानी छोड़ा गया जबकि सपा सरकार में नहरें सूखी ही रहती थी। इसलिये 2016-17 में किसानों की खेती 5 लाख हेक्टेयर सिंचाई हुई थी लेकिन योगी सरकार के आने के बाद से आगरा जनपद में 2017-18 में 6 लाख 8 हजार 516  हेक्टेयर सिंचाई हो चुकी है। जो करीब 9000 हेक्टेयर जमीन की सिंचाई ज्यादा हुई है।

आगरा जनपद में तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कर उनमें पानी भरा जा रहा है। जिले में तालाबो की संख्या तकरीबन 144 है जिसमें से 121 तालाब भरे जा चुके हैं बाकी तालाब अभी खाली है जिन्हें भरने की जल्द से जल्द आदेश दे दिए हैं इन तालाबों को भरने का काम पास के नहरों से किया जा रहा है।

सिंचाई मंत्री का कहना था कि विभाग की जमीन पर अवैध कब्ज़ा भी हो रखा है। 14 हेक्टेयर जमीन पर से 4 हेक्टेयर जमीन अभी कब्जा मुक्त करा ली गई है। बाकी जमीन पर आवास बने हैं उन को नोटिस भेजकर सर्किल रेट से 4 गुना मुआवजा लेकर उनको जमीन आवंटित कर दी जाएगी क्योंकि योगी सरकार घर बसाने का काम करती है उजाड़ने का नहीं।

सिचाई मंत्री का कहना था कि आगरा के ताजमहल के पीछे जल्द ही ताज बैराज बनाया जायेगा जिससे आगरा को पानी तो मिलेगा ही जिससे ताजमहल की नींव को भी मजबूती मिलेगी। आगरा में रबर बैराज की योजना आंवटित हुई है। पूरी योजना 706 करोड़ रुपये की है जिसमें 50 करोड़ रुपये रिलीज़ भी कर दिए है। योगी सरकार में चार योजना लंबित थी जिन्हें चालू कर दिया गया। मंत्री धर्मपाल ने सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अपनी अपनी सरकारों में केंद्र से दी गई धनराशि को खत्म कर लिया और विकास के नाम पर कुछ नहीं किया।

कैराना की हार को लेकर मंत्री धर्मपाल ने कहा कि परिणाम ठीक नहीं रहा लेकिन विपक्षियों का गठबंधन भी ज्यादा नहीं चलेगा। क्योंकि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ महागठबंधन बन चुका है जिसकी कमर मोदी जी ने तोड़ दी थी। 2019 में भी ऐसा ही होगा। 2019 में मोदी जी का जादू और अमित शाह की टीम करिश्मा दिखाएगी और 2019 में फिर से मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे।

About admin 2928 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*