पहले सुसाइड नोट किया दीवार पर चस्पा, फिर किले से लगा दी छलांग

आगरा। ऐतिहासिक स्मारक आगरा किले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक युवती ने आगरा किले से छलांग लगा दी। युवती के छलांग लगाते देख किले में मौजूद लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने आनन फानन में पुलिस को सूचना दी। किले से युवती के आत्महत्या करने के प्रयास की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय और पर्यटन पुलिस मौके पर पहुँच गयी। पुलिस ने युवती को खाई में से निकाला और उसे अस्पताल के भर्ती कराया। किले से छलांग लगाकर आत्महत्या करने से पहले इस युवती ने किले की दीवार पर सुसाइड नोट तक चस्पा कर दिया था लेकिन इसे किसी ने गंभीरता से नही लिया और युवती ने यह कदम उठा लिया।

घटना थाना रकाबगंज क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक स्मारक आगरा किले की है। दोपहर को एक 16 वर्षीय छात्रा आगरा किला पहुँची यहाँ पर पहले उसने किले की दीवार पर सुसाइड नोट चस्पा किया और फिर जहांगीर महल के पीछे बनी लगभग 40 फुट गहरी खाई में कूदकर जान देने का प्रयास किया।

छात्रा ने किले की दीवार पर चस्पा किये सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं अपनी मौत की जिम्मेदार खुद हूँ, यह सुसाइड नोट कोई भी पड़े प्लीज वो इसमे लिखे नंबर पर कॉल करके बता दे कि मैने खुदखुशी कर ली है। इस घटना के बाद किले से छात्रा का एक बैग भी बरामद हुआ जिसमे एक पत्र मिला है। उस पत्र में एक सहेली का जिक्र है जिसमें मिलने मिलाने जैसी बातों का ज़िक्र है।

किले में मौजूद लोगों ने बताया कि छात्रा खाई की तरफ खड़ी हुई और उसने छलांग लगा दी। इसकी सूचना तुरंत एएसआई और पुलिस को दी जिससे लड़की की जान बच सकी।

पर्यटन पुलिस का कहना है कि पेड़ो में उलझने के कारण छात्रा की जान बच गई। छात्रा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहाँ उसके इलाज चल रहा है। उसके दोनो पैरों में फैक्चर है। परिजनों को इस घटना की सूचना कर दी गयी है। पर्यटन पुलिस का कहना है कि छात्रा ने यह कदम क्यो उठाया उंसकी जांच चल रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*