सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, मारा गया पुलवामा का मास्टरमाइंड !

जम्मू- कश्मीर के पुलवामा के पिंगलान इलाके में देर रात से सेना और आतंकियों के बीच शुरु हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है तो वही आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना के चार जवान शहीद हो गए है जिसमें एक मेजर भी शामिल है। इस हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के बताये गए हैं।

इस मुठभेड़ में मेजर वीएस डोंडियाल, हवलदार श्योराम, सिपाही अजय कुमार और हरी सिंह शहीद हुए हैं। भारतीय सीमा में एक बार फिर घुसपैठ और जवानों के शहीद होने से एक बार फिर देशवासियों में आक्रोश दिखने लगा है।

बता दें कि पिंगलान इलाके में देर रात सुरक्षा बलों को 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इस पूरे इलाके की घेराबन्दी कर सेना ने सर्च आपरेशन शुरु कर दिया था। इस सर्च आपरेशन के दौरान ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी तो मारे गए है लेकिन कई ओर आतंकियों के छुपे होने की सूचना है। जो आतंकी मारे गए है वो पुलवामा आतंकी हमले में शामिल थे। मारे गए दोनों आतंकी गाजी राशिद और कामरान जैश के टॉप कमांडर थे हालांकि अब तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। 

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों की ओर से पुलवामा के आसपास के करीब 15 गांवों को घेकर कासो (सर्च ऑपरेशन) चलाया जा रहा है। 14 फरवरी को हुए इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ की 40 जवान शहीद हो गए हैं। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पूरे देश में आक्रोश है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*