मुस्लिम समाज की तरक्की के लिए बिना दहेज़ के सामूहिक विवाह की ओर बढ़ाएं कदम – सिराजुद्दीन कुरैशी

आगरा। आॅल इंडिया जमैतुल कुरैश के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी सिराज उददीन कुरैशी के आगरा आगमन पर फतेहाबाद रोड स्थित होटल डेजिल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी ज़मील उददीन कुरैशी के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया। आॅल इंडिया जमैतुल कुरैश के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी सिराज उद्दीन संगठन की बैठक में शामिल हुए।

बैठक की शुरुआत करने से पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समाज के सभी लोगों से इस दुख की घड़ी में देश और शहीदो के साथ खड़े रहने का आव्हान किया जिससे उनके उपर लगने वाले आरोपों को झुठलाया जा सके। शहीदो को श्रद्धांजलि देने के बाद समाज की बैठक सम्पन हुई। बैठक में समाज में फैली व्यपात कुरीतियों और समाज के विकास के लिए मंथन किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मुस्लिमों को शिक्षा पर जोर देना चाहिए जिससे बच्चे शिक्षित होकर अपना भविष्य बना सके। इतना ही नही अपनें बच्चो को ज्यादा से ज्यादा देश के लिए प्रेरित करे। हमारे बच्चे भी देश की रक्षा की खातिर सेना में भर्ती होकर देश कि सेवा करे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम को सामूहिक सम्मेलन में बिना दहेज कि शादियां करना चाहिए जिससे समाज तरक्की करे।

वहीं हाजी ज़मील उददीन कुरैशी ने कहा आज हमारा समाज को सभी को साथ लेकर चलने कि जरूरत है। हमें आपस में एक दूसरे की टांग खिंचाई नही करना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक हाजी जुलर्फिकार अहमद भुटटो, रहीस उददीन कुरैशी, शरीफ काले, सल्ला उददीन, हाजी निज़ाम, कामरान, अदनान कुरैशी, नदीम नूर, मो मोहसिन, मुल्ला पाको, साबिर सेठ, मुफ्ती इमरान मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*