समाजसेवी के पत्नी और बच्चों को गैंगस्टर ने जिंदा जलाने का किया प्रयास

आगरा। बड़े व्यवसायियों के साथ साथ अब ताजनगरी में समाजसेवी और आरटीआई एक्टिविस्ट भी दबंगो के निशाने पर चल रहे है। लोगो की मदद कर अपनी समाजसेवा का धर्म और आरटीआई से भ्रस्टाचारियो और घोटालेबाजो पर नकेल कसने वाले शहर के प्रमुख आरटीआई एक्टिविस्ट नरेश पारस के घर सुबह क्षेत्र में ही रहने वाले गैंगस्टर और उसके साथियों ने हमला बोल दिया। हमले के दौरान आरटीआई एक्टिविस्ट घर में मौजूद नही थे। जिसका फायदा गैंगस्टर और उसके साथियों ने उठाया। सभी ने आरटीआई एक्टिविस्ट की पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट की गई। इतना ही नही उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। पीड़ितों की चीखपुकार सुनकर पड़ौसी मौके पर पहुँचे जिन्हें देखकर आरोपी फरार हो गए और नरेश पारस के परिवार की जान बच पाई। इस घटना की शिकायत पीड़ित परिवार ने क्षेत्रीय पुलिस से की है।

मामला जगदीशपुरा थाना क्ष्रेत्र का है। आरटीआई एक्टिविस्ट नरेश पारस थाना जगदीशपुरा के अजीता नगला में रहते हैं। आज सुबह छह बजे जब आरटीआई एक्टिविस्ट की पत्नी ने बताया कि वो अपने दोनों बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार कर रही थी, उसी दौरान सुरेश नाम के व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ हमला कर दिया जिसमे अंदुरुनी चोट लगी है।

घटना के समय आरटीआई एक्टिविस्ट नरेश पारस मौजूद नही थे वो एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इलाहबाद गए हुए हैं। फोन पर वार्ता के दौरान नरेश पारस ने बताया कि
गैंगस्टर सुरेश अवैध उगाही करता है और इस मामले में जेल भी जा चुका है। बोदला में हुए एक डकैती कांड में भी उसका नाम शामिल रहा था। नरेश पारस ने बताया कि आज जब वे घर पर नहीं थे, तो उसने हमला बोला। पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट कर दी। बताया गया है कि आरोपी ने समाजसेवी के बच्चों और पत्नी को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया। आरोपित ने किचन में जाकर सिलेंडर से गैस का पाइप निकाल दिया जिससे पूरे किचन में lpg गैस का रिसाव हो गया तब तक समाजसेवी की पुत्री ने बाहर जाकर पुलिस को फोन कर दिया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस की पीआरपी डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची और गैंगस्टर को हिरासत में ले लिया लेकिन तब तक गैंगस्टर के साथी फरार हो चुके थे। इस घटना से नरेश पारस का पूरा परिवार दहशत में आ गया। क्षेत्रीय लोगों के साथ नरेश पारस की पत्नी दोनों बच्चों के साथ थाना जगदीशपुरा पहुंची, जहां पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है।

आरटीआई एक्टिविस्ट और समाज सेवी नरेश पारस ने बताया कि वह घर से बाहर आवश्यक कार्य के लिए इलाहाबाद गए हुए हैं। जानकारी मिली है कि उनके परिवार पर हमला हुआ है इसलिए वह चाहते हैं कि उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*