स्वामी विवेकानंद की राह पर चलने का किया संकल्प

आगरा। आगरा प्रोग्रेसिव टीचर्स एसोसिएशन की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर हनुमान नगर एमडी क्लासेस मैं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

शिक्षकों ने सैकड़ों युवाओं को संबोधित करते हुए स्वामी विवेकानंद जी के प्रेरणादायक जीवन पर प्रकाश डाला।

विचार गोष्ठी का शुभारंभ करते हुए टीचर्स एसोसिएशन के संस्थापक सुनील उपाध्याय ने कहा युवा वह है जिसके हाथों में शक्ति, पैरों में गति , आंखों में सपने और लक्ष्य को प्राप्त करने की दृढ़ इच्छा होती है देश का विकास और भविष्य युवाओं पर ही निर्भर करता है इसलिए युवाओं को अपनी शक्ति पहचान कर देश के सुनहरे भविष्य के निर्माण में लग जाना चाहिए।

मुख्य प्रवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर मोहित दिक्षित ने कहा स्वामी विवेकानंद जी ने शिकागो वर्ल्ड फेयर में सनातन परंपराओं व अध्यात्म का जो परचम फहराया उसके लिए सनातन धर्म प्रेमी हमेशा उनके आभारी रहेंगे।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल जैन ने युवाओं को बताया की वह स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े निश्चित ही उन्हें सफलता मिलेगी।

अनिल उपाध्याय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का जीवन युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि हम सब भारतीयों के लिए विचारों का शक्तिपुंज है उनका जीवन हम भारतीयों के लिए युगों युगों तक प्रेरणा दायक रहेगा।

इस अवसर पर उपस्थित रहे एसोसिएशन के संस्थापक सुनील उपाध्याय, अध्यक्ष डॉ मोहित दिक्षित, कोषाध्यक्ष कमल जैन, अनिल उपाध्याय, रोहित दिक्षित, आनंद शर्मा, हितेंद्र चौधरी , जयंत चौधरी , सुमित उपाध्याय,उपमन्यु सक्सेना आदि।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*