एमबीबीएस के सीनियर छात्र ने जूनियर से की अभद्रता, एंटी रैगिंग सेल में हुई शिकायत

आगरा। सुप्रीम कोर्ट की रोक और एंटी रैगिंग सेल की सख्ती के बावजूद एसएन मेडिकल कॉलेज में रैगिंग नहीं थम रही है। MBBS के एक छात्र ने सीनियर के खिलाफ रैगिंग की शिकायत दर्ज करायी है। इससे मेडिकल कॉलेज में हड़कंप है जबकि कॉलेज प्राचार्य ने इस मामले में जांच शुरू करवा दी है।

जीबी पंत हॉस्टल के अंदर MBBS के 2015 बैच के छात्र ने 2016 बैच के एक छात्र के साथ अभद्रता कर दी। बताया जा रहा है कि हॉस्टल के बाइक स्टैंड के पास यह घटना हुई जिसमें सीनियर ने जूनियर छात्र के साथ गाली-गलौज करते हुए उसके थप्पड़ मार दिया। इतना ही नहीं उसके साथ मानसिक उत्पीड़न भी किया गया जिसके चलते पीड़ित छात्र ने सीनियर के खिलाफ एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है।

इस मामले में जब कॉलेज प्राचार्य से बात की गई तो डॉ अजय अग्रवाल ने बताया कि उनके संज्ञान में रैगिंग का मामला सामने आया है जिस पर जांच बैठा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दोनों छात्रों ने अपनी गलती मान ली है। इसके बावजूद रैगिंग के मसले को देखते हुए इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में एंटी रैगिंग कमेटी के प्रभारी डॉक्टर एस.के. कठेरिया ने दोनों छात्रों के बयान दर्ज कर लिए हैं। उसके आधार पर जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में समझौते की कवायद चल रही है। शिकायत दर्ज कराने वाले जूनियर छात्र पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। देखना होगा कि जांच पूरी होने के बाद कॉलेज प्रशासन इस मामले में क्या कार्रवाई करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*