संजलि हत्याकांड पर एससी आयोग हुआ गंभीर, सांसद कठेरिया ने संजली के परिवार को दी सांत्वना

आगरा। कक्षा दसवीं की दलित छात्रा संजली को जिंदा जलाने का मामला तूल पकड़ा चला जा रहा है। इस मामले को एससी आयोग ने भी गंभीरता से लिया है। रविवार को एससी आयोग के चैयरमैन रामशंकर कठेरिया अपने दलबल के साथ मृतका संजलि के घर परिजनों से मिलने के लिए पहुँचे। प्रो रामशंकर कठेरिया के पहुँचने की सूचना पर एडीजी अजय आनंद, एसएसपी अमित पाठक के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए।

एससी आयोग के चैयरमैन रामशंकर कठेरिया ने संजलि के पिता से तो एससी आयोग की टीम ने मृतका संजलि के परिजनों से वार्ता कर पूरी घटना की जानकारी ली। इस घटना पर डॉ कठेरिया ने दुख जताया तो परिजनों को भी सांत्वना दी। इस दौरान रामशंकर कठेरिया ने पीड़ित परिवार को इस घटना के जल्द खुलासे और हत्यारों की गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया।

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद रामशंकर कठेरिया ने बताया कि वो आयोग की टीम के साथ आये है। इस घटना पर आयोग सख्त है। संजलि के पिता से मुलाकात के साथ साथ पुलिस के आलाधिकरियों से इस मामले में चल रही कार्यवाही की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली है और इस घटना के जल्द खुलासे के लिए पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। इतना ही नही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा मिले इसके लिए मुआवजे की धनराशि को बढ़ाए जाने के लिए संबंधित विभाग को पत्र लिखने के अलावा मौखिक रूप से अधिकारियों को बोला गया है। संभावना है कि प्रदेश सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को दी जाने वाली मुहावजे की धनराशि बड़ाई जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*