पुलवामा कांड में आगरा के शहीद कौशल के बलिदान को किया गया याद, छलका माँ का ये दर्द

आगरा। पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो चुका है। इस हमले में सेना के 40 वीर सपूत शहीद हुए थे। पूरा देश पुलवामा में शहीद हुए सभी वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। पुलवामा हमले में आगरा का लाल कौशल कुमार रावत भी शहीद हुआ था। पुलवामा हमले की बरसी पर आगरा के लाल शहीद कौशल कुमार रावत को भी श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए।

पुलवामा हमले की बरसी होने पर सभी जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों को इस शहीद को श्रद्धांजलि देने की याद तो आ गयी लेकिन सबसे बड़ी चिंता की बात है कि शहीद कौशल कुमार रावत की शहादत और अंतिम संस्कार के दौरान जो वायदे किये गए वो आज तक पूरे नही हुए और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने इस परिवार से मुलाकात कर उन वायदों की जानकारी ली। अपने वीर शहीद पुत्र के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित देख शहीद कौशल की माँ का धैर्य भी जवाब दे गया।

शहीद कौशल कुमार रावत की मां सुधा रावत ने अपना दर्द सुनाया है। शहीद कौशल कुमार रावत की मां सुधा रावत कहती हैं कि जिस जांबाज वीर सपूत कौशल ने भारत माता की आन बान और शान बचाने के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर किया उसकी शहादत को सरकार ने भुला दिया इसलिए तो सरकार द्वारा किए गए एक भी वायदे पूरे नहीं हुए। ना शहीद कौशल कुमार रावत के नाम पर स्मारक बना, ना सरकारी स्कूल बना, ना गांव का नाम बदला गया, ना गेट बना। ऐसे में शहीद कौशल कुमार रावत की मां रोते-रोते कहती हैं कि मुझे पैसा नहीं, सरकार के वायदे पूरे चाहिए।

शहादत को एक साल पूर्ण होने पर नेता और अधिकारी पहुंच रहे हैं। राष्ट्रगान के साथ शहीद कौशल कुमार रावत के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित किया गया है। ऐसा लगता है कि शायद औपचारिकताएं पूरी की जा रही है। यही सवाल जब भाजपा सांसद राजकुमार चाहर से किया गया तो सांसद राजकुमार चाहर कहते हैं कि इस मसले पर परिवार से बैठकर बातचीत की जाएगी। परिवार की जो मांगे हैं वह सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

About admin 3470 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।