Home आगरा बिजली के तारों में फंसा रावण, हादसा होने से बचा

बिजली के तारों में फंसा रावण, हादसा होने से बचा

by admin

आगरा में रामलीला आयोजन के अंतर्गत आज मंगलवार शाम को रावण की दुहाई शोभायात्रा निकाली गई। जैसे ही यह शोभायात्रा रावतपाड़ा से शुरू होकर अशोक मार्केट, दरेसी पहुंची तभी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे रावण का रथ बिजली के तारों में फंस गया। काफी देर तक जब बिजली के तारों को नहीं हटाया जा सका, तब रावण को रथ से उतारा गया। उसके बाद बिजली के तारों को काटकर फंसे रथ को बाहर निकाला गया।

आधे घंटे तक फंसा रहा रावण का रथ

शोभा यात्रा निकालने के दौरान रावण का रथ बिजली के तारों में उलझ गया। सुरक्षा की दृष्टि से आनन-फानन में रथ पर सवार रावण और अन्य लोगों को रथ से उतार दिया गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। कई देर तक लोग बिजली के तारों में फंसे रथ को निकालने का प्रयास करते रहे। इसके बाद कर्मचारियों को बुलाकर तारों को काटकर रथ को निकाला गया। लगभग आधे घंटे तक शोभा यात्रा जस की तस रुकी रही।

विधायक हुए गरम

लटक रहे बिजली के तारों में रावण का रथ फंस जाने के बाद रामलीला कमेटी के अध्यक्ष एवं विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल काफी गुस्से में दिखाई दिए और बदइंतजामी को लेकर प्रशासन को कोसते नजर आए। बताते चलें कि 1 दिन पहले गणेश जी की सवारी निकलने के दौरान विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने यात्रा मार्ग पर लटक रहे बिजली के तारों और सड़कों पर हो रहे गड्ढों को लेकर प्रशासन को अवगत कराया था। इसके बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

कैसे निकलेगी रामबरात

आज हुए घटनाक्रम को लेकर विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल और कमेटी के मंत्री राजीव अग्रवाल ने एक बार फिर से प्रशासन से यात्रा मार्ग पर लटक रहे बिजली के तारों और सड़कों में हो रहे गड्ढों को दुरुस्त करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को निकलने वाली राम बरात से पहले सभी काम हो जाने चाहिए।

रावण ने किया शक्ति प्रदर्शन

रावण की दुहाई शोभा यात्रा की शुरुआत रावत पाड़ा स्थित लाला चन्नोमल की बारहदरी से हुई। शोभा यात्रा के दौरान असुर सम्राट दशानन में अपने पुत्र इंद्रजीत भाई कुंभकरण और विभीषण के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए अपने को सम्राट होने की दुहाई दी। शोभायात्रा में कई आकर्षक झांकियां और बैंड भी शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: