एपिकॉन 2020 में आयुष्मान भारत योजना पर हुआ प्रजेंटेशन, 11 करोड़ लोग इस योजना से जुड़े

आगरा। फतेहाबाद रोड़ स्थित केएनसीसी में आयोजित एपीकॉन 2020 में देश भर से आए फिजीशियन के बीच नेशनल हैल्थ अथॉरिटी, नई दिल्ली के डिप्टी सीईओ डॉ प्रवीण गेदम (आईएएस) द्वारा आयुष्मान भारत योजना पर प्रजेंटेशन दिया गया। डा. प्रवीण गेदम ने जो प्रेजेंटेशन दिया उसमें अवगत कराया कि देश भर में लगभग 19,500 अस्पताल अब तक इस योजना में अनुबंधित किये गये है। 11 करोड़ पात्र लोगों के ई गोल्डन कार्ड भी जारी किये गए हैं। 74 लाख लोग निःशुल्क पांच लाख रुपये तक का इलाज ले रहे हैं। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी निरंतर प्रयास कर रही है कि इस योजना में आ रही कठिनाइयों को दूर कर अधिक से अधिक लाभार्थियों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाया जा सके।

डॉ प्रवीण ने चिकित्सकों को प्रेरित किया कि वे भी अधिक से अधिक संख्या में आगे आकर इस योजना से जुड़े जिससे हम सब मिलकर एक नए आयुष्मान भारत का निर्माण करें।

प्रदर्शनी में एक आयुष्मान भारत का स्टाल भी लगाया गया। स्टाल में पत्रक वितरित किए गए और चिकित्सकों को भारत सरकार की इस योजना से अवगत कराया गया। नेशनल हैल्थ अथॉरिटी, नई दिल्ली के जीएम डॉ अजय अग्रवाल, कंसलटेंट वरुण शर्मा, आगरा के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ आशीष चौहान, जिला सूचना अधिकारी इंo गौरव कुलश्रेष्ठ ने आयुष्मान भारत योजना की विशेषताएं बताई, साथ ही चिकित्सकों को योजना सम्बंधित समस्त जानकारियां भी दी।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।