Home मेडिकल आगरा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ने लगा वायरल फीवर का प्रकोप, ड़ेंगू के दो संदिग्ध मरीज मिले

आगरा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ने लगा वायरल फीवर का प्रकोप, ड़ेंगू के दो संदिग्ध मरीज मिले

by admin
Outbreak of viral fever started increasing in Agra rural areas, two suspected dengue patients were found
Spread the love

आगरा जनपद के में वायरल मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लगातार बीमार लोगों के मामले सामने आ रहे हैं। जिला अस्पताल में लगभग 20 डेंगू के मरीज भर्ती है तो वहीं अब ब्लॉक बाह क्षेत्र से भी दो डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बाह ब्लॉक क्षेत्र में वायरल, मलेरिया और बुखार और डेंगू के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ विभाग की टीम गांव-गांव जाकर दवा वितरण कर रही है और कैंप लगाकर लोगों की जांच भी कर रही है। बरसात के मौसम में वायरल बुखार के बाद डेंगू और मलेरिया के भी मामले सामने आ रहे हैं।

डेंगू के कहर का असर अब ग्रामीण इलाकों में भी देखने मिलने लगा है। सोमवार को बॉबी पुत्र देशराज उम्र करीब 17 वर्ष निवासी झाड़े की गढ़ी फरेरा को उसके परिजन बुखार से तपती हालत में लेकर बाह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर पहुंचे थे जहां उन्होंने बताया कि पिछले चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था। बुखार आने पर गांव के ही एक डॉक्टर से दवा ली थी लेकिन आराम न मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाह में पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने ब्लड की जांच कराई तो उसमें डेंगू की पुष्टि हुई। डेंगू की पुष्टि होने पर डॉक्टरों ने किशोर को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया है।

एक अन्य 3 वर्षीय मासूम को लेकर परिजन स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचें जहां ब्लड की जांच कराने पर उसमें भी डेंगू की पुष्टि हुई थी। उसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर आगरा रेफर कर दिया।

Related Articles