प्राथमिक विद्यालय की ऑनलाइन क्लास के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप पर डाली अश्लील सामग्री

Obscene content posted on WhatsApp group created for online class of primary school

आगरा। पांचवीं तक के छात्रों की आनलाइन क्लास के लिए शिक्षकों द्वारा बनाये गए वाट्सएप ग्रुप में एक छात्र के भाई ने अश्लील वीडियो अपलोड कर दी। जिसके बाद खलबली मच गई। जानकारी होने पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने इस संबंध में थाना डौकी में तहरीर दी है।

डौकी क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय नेतपुरा के प्रधानाध्यापक पंकज चाहर ने कोरोना काल में बच्चों की पढा़ई के लिए वाट्सएप ग्रुुप बनाया था। इस ग्रुप से 15-16 छात्र और शिक्षकों के अलावा लखनऊ के कुछ अधिकारी भी जुड़े थे। इस पर छात्रों को होमवर्क दिया जाता था और शिक्षा विभाग से मिलने वाले निर्देश भी दिए जाते थे।इसके साथ ही घर में आनलाइन क्लास लेते समय के फोटो भी बच्चे इस ग्रुप पर डालते थे। इसी ग्रुप पर रविवार दोपहर द्वितीय कक्षा के छात्र के बड़े भाई ने दो अश्लील वीडियो अपलोड कर दिए।

शिक्षा मित्र और शिक्षकों ने वीडियो देखते ही प्रधानाध्यापक को बताया। उन्होंने वीडियो डिलीट करने का प्रयास किया, लेकिन नहीं हुए। ऐसे में उन्होंने स्क्रीन शॉट लेकर ग्रुप डिलीट कर दिया। सोमवार को प्रधानाध्यापक ने डौकी थाने में इस संबंध में तहरीर दे दी। साक्ष्य के रूप में वाट्सएप ग्रुप के स्क्रीन शार्ट का प्रिंट भी दिया है।

इंस्पेक्टर डौकी अशोक कुमार ने बताया कि छात्र के भाई को पूछताछ को थाने लाने के लिए पुलिस टीम उसके घर भेजी गई है। छात्र के बड़े भाई से पूछताछ की जाएगी। जांच में साइबर सेल की भी मदद ली जाएगी।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/LaErqf25r0FDcVNYJTZMo9

About admin 6700 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।