Home आगरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में हुए फाइनल मुकाबले में नोएडा के चिराग और नीर बने चैंपियन

बैडमिंटन टूर्नामेंट में हुए फाइनल मुकाबले में नोएडा के चिराग और नीर बने चैंपियन

by admin
Noida's Chirag and Neer became champions in the final match in the badminton tournament

आगरा। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा टूर्नामेंट विजय शर्मा मेमोरियल ईस्ट जोन सिलेक्शन बैडमिंटन टूर्नामेंट में रविवार को फाइनल मुकाबले खेले गए। बॉयज 19 सिंगल के मुकाबले में नोएडा के नीर नेहवाल चैंपियन बने तो वहीं मैन सिंगल फाइनल में नोएडा के ही चिराग सेठ ने ट्रॉफी पर कब्जा किया।

30 जून से 3 जुलाई तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में चलने वाले विजय शर्मा ईस्ट जोन सिलेक्शन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मैच उलटफेर भरे रहे। अंडर-19 ब्वॉय सिंगल में नोएडा की नीर नेहवाल ने नोएडा के हर्षित तोमर को 21-19 21-10 से हराया। मेंस सिंगल में नोएडा के चिराग सेठ ने प्रयागराज के प्रतीक श्रीवास्तव को 21-11, 21-18 से हराया।

बॉयज अंडर-19 डबल्स में आगरा के दक्ष गौतम, मेरठ के उज्जव ने मुजफ्फरनगर के शशांक और बरेली के उज्जवल तोमर को 21-17 21-18 से हराया। मेंस डबल्स के फाइनल में सिद्धार्थ सालार और सिद्धार्थ मिश्रा की जोड़ी ने सहारनपुर के चंद्र भूषण त्रिपाठी और कपिल चौधरी को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। मिक्स डबल्स अंडर-19 के फाइनल में आगरा के दक्ष गौतम और बस्ती की शिवांगी सिंह ने गोरखपुर के शिवम श्रीवास्तव व आदितया यादव को 21-19, 21-17 से हराया।

ओपन मिक्स डबल्स में आगरा के आयुष अग्रवाल और गाजियाबाद की माही नरेश ने नोएडा के अभिनव शर्मा और रिद्धिमा सिंह को 21-18, 21-18 से हराया। बालिका वर्ग अंडर-19 के डबल्स में बस्ती की शिवांगी सिंह और तनीषा सिंह ने गोरखपुर और लखनऊ की आदित्या यादव और नेहल नीरू मित्तल को 21-17, 21-13 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। महिला ओपन वर्ग में लखनऊ की समृद्धि सिंह और नोएडा की सोनाली सिंह ने गाजियाबाद और प्रयागराज की माही नरेश और मयूरी यादव को 21-13, 21-15 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

फाइनल प्रतियोगिता का शुभारंभ आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, विधायक राजेश्वर सिंह, उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक व हाकी खिलाड़ी आरपी सिंह, उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के महासचिव सुधर्मा सिंह, आयोजन समिति की अध्यक्ष बिना लवानिया, दिल्ली के जीएसटी कमिश्नर संजय लवानिया, प्रवीण अग्रवाल, ललितपुर के डिस्ट्रिक्ट जज महेश नौटियाल, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राहुल पालीवाल ने विजय शर्मा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

अंडर-19 और ओपन वर्ग में महिला पुरुष युगल खिलाड़ियों का उत्तर प्रदेश की टीम में चयन भी किया गया। सलेक्शन कमेटी द्वारा चयनित टीम अब नेशनल में प्रतिभाग करेंगी। टूर्नामेंट में ₹1 लाख की अब तक की सबसे बड़ी धनराशि पुरस्कार स्वरूप खिलाड़ियों को वितरित की गई। आगरा बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद सीतलानी, कोषाध्यक्ष आसिफ अली, मनीष गुडवानी, राहुल गोगिया, दिनकर खनूजा, पवन मंगल, राजीव यादव, यश मेहता, कृष्ण गोयल, एमपी भल्ला, अनुपम सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: