एनसीआर रेलवे महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण, गतिमान एक्सप्रेस के संचालन में आ रही कमियों को देखा

आगरा। रेलमंडल की ओर से रेलयात्रियों को दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण करने के लिए एनसीआर के महाप्रबंधक राजीव चौधरी आगरा पहुँचे। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक ने मथुरा और आगरा के रेलवे स्टेशनों के दौरा किया। आगरा कैंट स्टेशन का इंस्पेक्शन करते हुए एनसीआर के महाप्रबंधक पत्रकारों से रूबरू हुए।

पत्रकार वार्ता करते हुए महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि मुख्य रूप से यह इंस्पेक्शन गतिमान एक्सप्रेस के संचालन और उसकी स्पीड को लेकर किया है। दिल्ली से आगरा गतिमान 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है लेकिन इसके संचालन में कुछ दिक्कते आर रही थी जिन्हें इंस्पेक्शन के दौरान देखा गया है। महाप्रबंधक का कहना था कि मथुरा के पास कुछ दिक्कते है जिन्हें तकनीकी रूप से दूर किया जाएगा जिससे गतिमान तय स्पीड पर दौड़ सके।

टूंडला और बरहन स्टेशन आगरा रेल मंडल में शामिल होने के प्रश्न पर उनका कहना था कि उत्तर मध्य रेलवे में नॉर्दर्न और नार्थ ईस्ट के कुछ रेलवे स्टेशन शामिल होंने जा रहे है जिससे इलाहाबाद रेल मंडल का काम बढ़ जाएगा। इसी काम को कम करने के लिए टूंडला और बरहन को इसमे शामिल किया जाएगा। आगरा रेल मंडल की ओर से निरस्त की गई ट्रेनों को लेकर महाप्रबंधक का कहना था कि यह इशू रेलवे बोर्ड से संबंधित है और फैसला भी उन्ही का होता है हम सिर्फ प्रयास कर सकते है कि रेल यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। आगरा रेल मंडल की ओर से

बिल्लोचपुरा रेलवे स्टेशन की कायापलट की योजना बनती रहती है लेकिन अभी तक उस पर काम नही हुआ। इस पर चुटकी लेते हुए महाप्रबन्धक ने कहा कि वहाँ कितने लोग आते हैं। अगर लोग उस स्टेशन पर आने लगेंगे तो सुविधाएं बड़ाई जाएंगी। उन्होंने राजामंडी स्टेशन के शिफ्ट न होने की भी बात कही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*