रेलवे का मॉडल स्टेशन होगा बिल्लोचपुरा स्टेशन – डीआरएम

आगरा। 69 वें गणतंत्र दिवस की धूम आगरा रेल मंडल में भी दिखाई दी। आगरा देहात मंडल की ओर से घंटाघर के मैदान पर गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। डीआरएम रंजन यादव ने ध्वजारोहण किया तो वहीं RPF की टुकड़ियों ने परेड के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। डीआरएम रंजन यादव सभी रेलवे अधिकारियों और उनके परिजनों के साथ-साथ शहरवासियों को 69 वे गणतंत्र दिवस की बधाइयां दी।

डीआरएम रंजन यादव ने सभी को संबोधित करते हुए विगत वर्ष आयन मंडल ने जो उपलब्धियां हासिल की उनको सभी के सामने रखा। रंजन यादव का कहना था कि विगत वर्ष आगरा रेल मंडल कई ट्रेनों का विस्तार किया है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजामात किए गए हैं। इतना ही नहीं यात्रियों के सुगम आवागमन के लिए आगरा रेल मंडल के कई स्टेशनों पर एस्केलेटर और लिफ्ट भी लगाई गई है। रेलवे स्टेशनों को साफ-सुथरा रखने के लिए और ट्रेनों में भी गंदगी ना रहे इसके लिए समय-समय पर सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। साथ ही विद्यार्थियों को भी जागरूक बनाया जा रहा है कि वह कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें ताकि ट्रेन और स्टेशन स्वच्छ रहें और भारत सरकार का स्वच्छता अभियान भी सफल हो सके।

ट्रेनों के विस्तार तीसरी रेलवे लाइन के चल रहे कार्य पर भी उन्होंने प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जल्द ही तीसरी लाइन का कार्य भी पूरा हो जाएगा और बिल्लोचपुरा स्टेशन एक मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित होगा। इसके साथ ही इस पोस्ट में भी रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी पीछे नहीं है। अभी हाल ही में देश में कई स्थानों पर हुए स्पोर्ट्स में रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों ने आगरा रेल मंडल का परचम लहराया है जिन्हें डीआरएम रंजन यादव ने बधाई दी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*