जाने क्यों बंद रहे आगरा के प्रतिष्ठित स्कूल, परीक्षा भी हुई स्थगित

आगरा। कोरोना वायरस के चलते सतर्कता के तौर पर सेंट पीटर्स कॉलेज और सेंट फेलिक्स स्कूल में बुधवार को छुट्टी कर दी गई है। दोनों विद्यालय एक ही परिसर में संचालित है। बताया जाता है कि सेंट पीटर्स कॉलेज में परीक्षाएं चल रही है। बुधवार को भी परीक्षा होनी थी लेकिन उसे टाल दिया गया। स्कूल की छुट्टी होने की सूचना स्कूल प्रशासन ने बच्चों और उनके अभिभावकों को मोबाइल पर मेसेज के माध्यम से दी गई। इस मैसेज में लिखा है कि कुछ कारणों से 4 मार्च की छुट्टी की गई है, इस दिन होने वाली परीक्षा 5 मार्च को होगी।

बताया जाता है कि आगरा में जिस जूता व्यापारी के परिवार को कोरोना वायरस हुआ है उसके बच्चे इसी स्कूल में पड़ते है। सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों स्कूलों में बुधवार को सेनिटाइज करना है, इसलिए स्कूल की छुट्टी की गई। सेंट पीटर्स कॉलेज के प्रधानाचार्य ने मंगलवार को प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। इससे बचाव के लिए उपाय सुझाए गए।

उन्होंने बताया कि सतर्कता के तौर पर विद्यालय में बुधवार की छुट्टी की गई है। बुधवार को स्कूल को सेनिटाइज किया जाएगा और उसके बाद ही स्कूल को खोला जाएगा। सेंट पीटर्स कॉलेज में करीब 4000 और सेंट फेलिक्स में करीब 1000 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। अभिभावकों को बुधवार के अवकाश के संबंध में मेसेज भी स्कूलों की ओर से भेज दिया गया है।

About admin 3407 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।