भीम नगरी के आयोजन में कांग्रेस पार्टी ने भी बढ़ाई सक्रियता, जाने क्यों

आगरा दलितों की राजधानी कही जाती है। अन्य जिलों की अपेक्षा आगरा में दलित समाज काफी संख्या में है। इसलिए आगरा में डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती को एक महोत्सव के रूप में मनाया जाता है जिसे भीम नगरी के नाम से जाना जाता है। इस बार भीम नगरी का आयोजन राजपुर चुंगी स्थित कहरई में होने जा रहा है।

इस आयोजन की तैयारियों को लेकर आयोजन समिति के अध्यक्ष भरत सिंह पिप्पल के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह ने दौरा किया। इस दौरान किशन बब्बर, कैम्पटन रमा आर्य, रवि प्रधान और वीरेंद्र जोनवार मौजूद रहे। समिति के सदस्यों ने भीम नगरी के लिए बन रहे मंच को देखा और भीम नगरी के तहत कराये जाने वाले विकास कार्यो की स्थित का भी जायजा लिया।

आपको बताते चले कि आगरा में 18 अप्रैल को मतदान होना है इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भीम नगरी आयोजन का उद्घटान कराने की जुगत में लगे हुए है। इसलिए बराबर भीम नगरी के कार्यो और हर स्थित पर नजर रखी जा रही है। पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में भीम नगरी आयोजन समिति के अध्यक्ष भरत सिंह पिप्पल अपने सदस्यों के साथ प्रियंका गांधी से मुलाकात कर भीम नगरी के लिए आमंत्रित किया था।

भीम नगरी आयोजन समिति से जुड़े कांग्रेस उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह का कहना था कि समिति के सदस्यों के साथ भीम नगरी स्थल का दौरा किया गया था। भीम नगरी का कार्य तेजी से चल रहा है। इस बार भव्य भीम नगरी शहर के लोगो को देखने को मिलेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*