यहां होटल और घरों में यह काम होता मिला, दो दर्जन के खिलाफ़ हुआ मुकदमा दर्ज़

आगरा। चोरी से बिजली जलाने वाले उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसने के लिए विद्युत विभाग की ओर से छापा मार कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। विभाग को इस कार्यवाही में सफलता भी हाथ लग रही है। विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम की ओर से बाह विधानसभा के कई गांव में की गई छापामार कार्यवाही से हड़कंप मच गया। विजिलेंस टीम के पहुँचने पर बहुत से लोगों ने तो अपने घरों के दरवाजे तक नही खोले। चेकिंग टीम ने बलपूर्वक इनके घर मे जल रही बिजली की चेकिंग की। इस चेकिंग में काफी ग्रामीण चोरी की बिजली का उपयोग करते हुए पाए गए।

विजिलेंस टीम ने ऐसे उपभोक्ताओं के कंनेक्शन काटे और कानूनी कार्यवाही भी की। इस कार्यवाही के दौरान चेकिंग टीम ने ग्रामीणों के विद्युत बिल भी चेक किये। काफी संख्या में ऐसे विद्युत उपभोक्ता निकले जो अपना वर्षो का बकाया जमा नही कर रहे और विद्युत का उपयोग कर रहे है। ऐसे उपभोक्ताओं को चेकिंग टीम ने चेतावनी दी और बिजली का बिल जमा करने के निर्देश भी दिए। बाद में विद्युत चेकिंग टीम ने बाजारों में छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया।

इस कार्यवाही के दौरान विद्युत चेकिंग टीम को अन्नपूर्ण होटल में चोरी से बिजली चलती हुई पाई गई। टीम ने तुरंत होटल पर कार्यवाही की और होटल मालिक के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज कराया। विभाग के एसडीओ ने बताया कि विजिलेंस टीम की छापामार कार्यवाही में कुल 24 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। 7 लोग जो घरों में चोरी से बिजली जला रहे थे, एक होटल स्वामी पर चोरी को बिजली का मुकदमा लिखाया गया है और 18 ऐसे बिजली उपभोक्ता है जो अपना बिजली बिल जमा नही कर रहे उनके खिलाफ भी मुकदमा लिखाया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*