राज्यपाल दिलाएंगे छात्रों को डिग्रियां, कासगंज मामले में राजयपाल ने दोहराया बयान

आगरा। उत्तर प्रदेश के किसी भी विश्वविद्यालय में जिन छात्रों को डिग्रियां मिलने में समस्या आ रही है वह मुझे संपर्क करें, मैं उन्हें डिग्री दिलाने में मदद करूंगा। यह कहना है उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का। राज्यपाल राम नाईक आज केंद्रीय हिंदी संस्थान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय दो दिवसीय साहित्य संगोष्ठी में शामिल होने के लिए आगरा पहुंचे थे। अटल बिहारी वाजपेई सभागार में आयोजित इस संगोष्ठी में शामिल होने पर राज्यपाल ने खुशी जाहिर की और अटल जी के साथ बिताए गए अपने राजनीतिक सफर को भी बयां किया।

इस मौके पर उन्होंने हिंदी संस्थान की स्मारिका का लोकार्पण भी किया साथ ही अपनी पुस्तक चरैवेति के हिंदी संस्करण का भी लोकार्पण किया। साहित्य सृजन से राष्ट्र अर्चन विषय पर आयोजित संगोष्ठी में पूरे देश से साहित्यकार और शोधार्थी आमंत्रित किए गए।

संस्कार भारती के सह महामंत्री रविंद्र भारती का कहना था कि किसी भी राष्ट्र के निर्माण में साहित्य का योगदान अहम होता है। पूरे विश्व में इस समय परिवर्तन का दौर चल रहा है और सभी देश अपने राष्ट्र के विषय में ही सोचते हैं। ऐसे में केंद्रीय हिंदी संस्थान में आयोजित यह संगोष्ठी अपने आप में बेहद अलग है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*