साइबर गैंग ने युवती के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर निकालें 44 हज़ार रुपये

आगरा। थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के टेढ़ी बगिया चौराहे पर स्थित केनरा बैंक के एटीएम से प्रिया सिकरवार पुत्री दिनेश सिकरवार निवासी पुरा गोवर्धन अपनी मां के साथ अपने भाई जो कि भोपाल में नौकरी करता है, के खाते से एटीएम द्वारा पैसे निकालने गई थी। एटीएम मशीन के पास पहले से ही ताक में बैठे साइबर गैंग की युवकों ने कार्ड को बदलकर तीन अलग अलग एटीएम मशीनों से करीब ₹44 हज़ार रुपये पर कर दिए।

युवती ने बताया कि जब वो टेडी बगिया चौराहे पर स्थित केनरा बैंक के एटीएम से पैसे निकालने आई थी तब मशीन के पास पहले से ही दो व्यक्ति मौजूद थे। जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे ना निकलने की स्थिति में उनमें से एक व्यक्ति ने मदद की पेशकश की। इसी दौरान युवती के कार्ड को क्लोन कार्ड में बदलकर उनको वापस कर दिया और सही कार्ड अपने पास रख लिया।

करीब 12:19 पर युवती के भाई के पास जिसका कि वह खाता है के मोबाइल पर करीब 3 मैसेज आते हैं जिनमें 20 हज़ार पहला, दूसरा 20 हज़ार और तीसरा ₹4 हज़ार निकाले जाने का मैसेज का युवती के भाई को पता चलता है। वह तत्काल ही अपनी बहन को फोन कर कंफर्म किया कि यह पैसे उसने निकाले हैं या नहीं। बहन के मना करने पर युवक को एहसास हुआ कि मेरे साथ फ्रॉड कर लिया गया है जिसकी सूचना उसने तत्काल ही क्षेत्रीय पुलिस को दी।

पुलिस के बार बार साइबर गैंग को पकड़ने के बावजूद अभी भी कई सारे साइबर गैंग इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*