आगरा विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय युवोत्सव का हुआ रंगारंग आगाज

Colorful debut of three-day Yuvotsav at Agra University

आगरा। डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी स्थित जेपी सभागार में तीन दिवसीय युवोत्सव कार्यक्रम का रंगारंग उद्घाटन उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर उनके साथ एमएलसी मानवेंद्र सिंह, आगरा उत्तर विधानसभा के विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल और विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल मौजूद रहे। छात्र छात्राओं ने आज से शुरू हो रहे हैं युवोत्सव में कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया और देर शाम आज के विजयी प्रतिभागियों की घोषणा भी की गई।

युवोत्सव के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि युवा हमारे देश का भविष्य है। किसी भी देश का भविष्य हमेशा युवाओं के हाथ में रहता है। युवाओं की भागीदारी भारत देश में पूर्व समय से लेकर आज तक बढ़ती चली आ रही है और आगे भी अग्रसर रहेगी। जब भारत पर अंग्रेजों की सत्ता थी तब भी युवाओं ने ही इस देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए थे। जिसमें हमारे सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, राम प्रसाद बिस्मिल, सुखदेव और राजगुरु जैसे युवा स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं और अपना आदर्श भी मानते हैं। उन्होंने बताया कि अभी कल ही बीजेपी सरकार की तरफ से चौरी चौरा शताब्दी वर्ष का पूरे उत्तर प्रदेश में बड़े धूमधाम से आयोजन किया गया है। यह आयोजन युवाओं को शहीदों के बलिदान के बारे में बताना और उन्हें हमेशा अपनी यादों में रखने के लिए किया गया।

एकबारगी तो गन्ना मंत्री के उद्बोधन से छात्र-छात्राओं में जोश खरोश की बाढ़ सी आ गई और उन्होंने भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारों से जेपी सभागार को गुंजायमान कर दिया। वहीं गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने विद्यार्थियों को उनकी तीन दिवसीय प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी।

विश्वविद्यालय के युवोत्सव कार्यक्रम में आज विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें शास्त्रीय संगीत गायन, शास्त्रीय वादन स्वर वाद्य, ऑन द स्पॉट पेंटिंग, गांधी विचार गोष्ठी, कोलाज, वाक प्रतियोगिता, शास्त्रीय वादन एकताल वाद्य प्रतियोगिता आदि रहीं।

प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागी –

शास्त्रीय संगीत गायन प्रतियोगिता प्रथम- गोपाल मिश्रा आगरा कॉलेज द्वितीय- अमन देव शर्मा आरबीएस कॉलेज
तृतीय- सात्विक ललित कला संस्थान

शास्त्रीय वादन स्वर वाद्य प्रतियोगिता प्रथम- महेंद्र प्रताप आरबीएस कॉलेज द्वितीय- विदुर अग्निहोत्री आगरा कॉलेज
तृतीय- रिसिका बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय

ऑन द स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता
प्रथम- बॉबी कुमार आरबीएस कॉलेज द्वितीय- यशिका उत्तम इंस्टिट्यूट तृतीय- तनुरिमा शर्मा आगरा कॉलेज

गांधी विचार गोष्ठी प्रतियोगिता
प्रथम- शीतल बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय
द्वितीय- रितेश गौतम केआर डिग्री कॉलेज मथुरा
तृतीय- ईशु मित्तल उत्तम कॉलेज

कोलाज प्रतियोगिता
प्रथम- दीपांशी सिंह ललित कला संस्थान
द्वितीय- पल्लवी शाक्य आगरा कॉलेज
तृतीय- पूजा शर्मा केआर गर्ल्स कॉलेज

वाक प्रतियोगिता
प्रथम- गौरव गौड़ बीडीएम कॉलेज द्वितीय- कांची सिंह आगरा कॉलेज तृतीय- निकिता वार्ष्णेय केआर गर्ल्स कॉलेज

शास्त्रीय वादन एकल ताल वाद्य प्रतियोगिता
प्रथम- मोहित आगरा कॉलेज
द्वितीय- विशाल आरबीएस कॉलेज तृतीय- सृष्टि कौशिक के आर गर्ल्स कॉलेज

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/K7TYmtMzREv5Os7R2Lgzy8

About admin 5933 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।