Home आगरा व्यापारी दंपति के हत्याकांड का हुआ ख़ुलासा, 4 हत्यारोपी गिरफ़्तार, जाने क्यों की हत्या

व्यापारी दंपति के हत्याकांड का हुआ ख़ुलासा, 4 हत्यारोपी गिरफ़्तार, जाने क्यों की हत्या

by admin
Business couple's murder case exposed, 4 accused arrested, know why they were murdered

आगरा। बीती तीन जुलाई को जनपद आगरा के पिनाहट थाना क्षेत्र के पिनाहट कस्बे में व्यापारी दंपति की दर्दनाक हत्या और डकैती की घटना से आगरा पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। पुलिस ने इस घटनाक्रम में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मंगला नाम का एक हत्यारोपी अभी भी फरार चल रहा है। बताते चलें कि पिनाहट कस्बे में बीती तीन जुलाई को तेल मिल व्यापारी और उनकी पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या की गई थी। इस घटनाक्रम के खुलासे में कई पुलिस टीमों को लगाया गया था जिसकी मॉनिटरिंग स्वयं एसएसपी आगरा कर रहे थे।

एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने बताया कि घटनास्थल वाले दिन कुछ साक्ष्य मिले थे। जिनको लेकर विवेचना आगे बढ़ाई गई थी। घटनास्थल के आसपास से सीसीटीवी फुटेज में कुछ बदमाश भी कैद हो गए थे। जिसके जरिए घटना का खुलासा आसान हो गया था। पुलिस ने खुलासे और पूछताछ के दौरान बताया कि बदमाशों से पूछताछ में सामने आया है कि तकरीबन एक लाख नब्बेह हजार रुपये नगद, चांदी के कुछ सिक्के और चांदी के कुछ आभूषणों की भी लूट हत्या के दौरान की गई थी।

एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने बताया कि चारों हत्यारोपियों से लगभग छियानवे हजार रुपये नगद बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा लूटे गए चांदी के आभूषणों की भी बरामद भी हो गई है। पुलिस अब अगले फरार आरोपी मंगला की गिरफ्तारी का इंतजार कर रही है। पुलिस का दावा है कि फरार आरोपी मंगला को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और शेष माल को भी बरामद किया जाएगा।

एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने बताया कि दंपत्ति हत्याकांड की यह घटना कोई पहली नहीं थी। इससे पूर्व भी पिछली बार दीपावली के समय दो आरोपियों ने घटना की थी। दो हत्यारोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की कोशिश कर चुके थे। मगर पूर्व में हुई घटना में बदमाश सफल नहीं हो पाए थे। जिसकी रेकी व्यापारी के घर के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने की थी। पुलिस ने इस खुलासे में गोलू उर्फ शिशुपाल परिहार, विपिन उर्फ शाका, महेंद्र परिहार शेर उर्फ शेर सिंह को गिरफ्तार किया है।

चारों हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने वाली और खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी आगरा की ओर से पच्चीस हजार रुपये का नगद इनाम दिया गया है। साथ ही खुलासे में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारियों को एसएसपी आगरा की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: