बुक थीम पर हुआ किड्जी का 11वां वार्षिक उत्सव, नन्हे मुन्नों संग मम्मी पापा भी बने हीरो-हीरोइन

आगरा। नन्हे मुन्नों को एक आकर्षक भविष्य देने की पहली सीढ़ी बने हुए किडजी प्ले ग्रुप स्कूल का 11वां वार्षिक उत्सव हर्षदीप प्लेस में धूमधाम से मनाया गया। जिसका मुख्य आकर्षण बुक थींम रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आगरा दक्षिण विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रव्जलित करके किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बालूनी स्कूल के प्रिन्सिपल सी बी जेडली शामिल हुए।

सिकन्दरा स्थित किड्जी प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव आज धूम धाम से सम्पन्न हुआ। अपने नन्हे मुन्नों की परफॉर्मेंस देख अभिभावक और शिक्षक भाव विभोर हुए बिना नही रह सके। बुक थीम के अनुसार बच्चो ने 12 सामाजिक समस्याओं पर परफार्मेंस दी। नन्हे मुन्नों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी हीरो-हीरोइन के लिबास में मंच पर परफॉर्मेंस करते नजर आए। मुख्य अतिथि विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने स्कूल की कार्यशैली की जमकर तारीफ की और नन्हे मुन्नों की कलाकारी का भरपूर आनन्द लिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह नन्हे मुन्नों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत जैसे मुद्दों पर हमें एक राह दिखाने की कोशिश की है, उसको ध्यान में रखते हुए शिक्षक अभिभावक सभी इन पर अमल करें और दूसरों को भी करवाये।

कार्यक्रम के दौरान कोडीनेटर सुरभि दुआ ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर आकाश, शोर्य, टीचर ऑफ द ईयर नीलम परमार, समर्पित शिक्षक आयुषी अग्रवाल व परिश्रमी शिक्षक अकर्ति जैन,का अवार्ड भी दिया| वार्षिक उत्सव में 12 परफॉर्मेंस बच्चो द्वारा पेश की गई। इसमे स्वच्छ भारत अभियान के साथ 30 बच्चे फेंसी ड्रेस में स्टेज पर कैटवाक करते नजर आए। बच्चो की स्टॉप चाइल्ड एब्यूज, बेटी बचाओ, सेव ट्री आदि प्रस्तुतियां देख कर लोगो मे समाज के लिए कुछ अच्छा करने की भावना प्रबल होती नजर आयी। कार्यक्रम में बच्चो को कोरियोग्राफ आकाश डांस अकेडमी की सोनी टीवी फेम प्रीति ने किया और एंकरिंग ज्योति शर्मा ने की।

नन्हे मुन्नों की प्रस्तुति राजस्थानी धमाल, आर्मी डांस लोगो को बहुत पसंद आया। जब बच्चे पेरियोटिक सांग के बाद कार्टून केरेक्टर डोरेमोन तो कोई छोटा भीम बन कर समाजिक संदेश लिए मंच पर आए तो परिजन सीट पर खड़े होकर तालिया बजाने लगे। कान्हा सोजा ज़रा सांग ने सभी का दिल जीत लिया। किडजी के निर्देशक संतोष दुआ ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से शशि, ज्योति, मीनू कालरा, रोहित कत्याल आदि लोग मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*