पंचतत्व में विलीन हुए भवानी सिंह, हैदराबाद में हुआ अंतिम संस्कार

Bhavani Singh, the funeral in Hyderabad

उत्तर प्रदेश भाजपा के सह संगठन मंत्री भवानी सिंह गुरुवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार हैदराबाद में ही किया गया। 51 वर्ष की आयु में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके अंतिम संस्कार में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं यूपी सह प्रभारी वाई सत्या कुमार, उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल, तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार बांडी, तेलंगाना संगठन महामंत्री श्रीनिवासुलु, आरएसएस के प्रान्त प्रचारक देवेन्द्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे। भवानी सिंह के असमय निधन से भाजपा व संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शोक व्यक्त किया है।

कोरोना से संक्रमित होने पर उनका इलाज पीजीआई लखनऊ में चल रहा था। अचानक हालत गंभीर देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से हैदराबाद लाया गया था जहाँ एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार को इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली।

भवानी सिंह मूल रूप से फर्रुखाबाद जि‍ले के रहने वाले थे। वे संघ में 30 साल तक पूर्णकालि‍क प्रचारक रहे। आगरा के विभाग प्रचारक से जुलाई 2013 में भाजपा संगठन में भेजा गया। पिछले वर्ष उन्हें उत्तर प्रदेश के पार्टी संगठन में सह-संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। उनका केन्द्र काशी था। इससे पूर्व वे ब्रज और कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री रहे। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान में उन्होंने बढ़-चढ़ कर भागीदारी की थी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फेसबुक पर लिखा कि दिवंगत उत्तर प्रदेश भाजपा के सह संगठन महामंत्री भवानी सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने हैदराबाद आया हूं। स्व. भवानी सिंह स्मृतियों में सदा जीवंत रहेंगे। ईश्वर पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों सहित समर्थकों को संबल दें।

About admin 7179 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।