Home आगरा ताजमहल देखने आए दो पर्यटकों में कोरोना की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

ताजमहल देखने आए दो पर्यटकों में कोरोना की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

by admin
Corona cases increased again in Agra

Agra. स्वास्थ्य विभाग में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। ताजमहल देखने आए दो अमेरिकी पर्यटक कोरोना पाज़िटिव पाए गए हैं। दोनों ने 10 जनवरी को ताजमहल निहारा था और उसी दौरान उनके ताज के पूर्वी गेट पर नमूने लिए गए थे। गुरुवार को रिपोर्ट आने पर उनमें कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनकी हिस्ट्री खंगाली तो पता चला कि पर्यटक उसी दिन ताजमहल देखने के बाद जयपुर चले गए थे। आगरा के सीएमओ ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी तो वहीं जयपुर भी इस सूचना को साझा किया गया।

जानकारी के अनुसार, अमेरिका के करीब 15 सदस्यीय पर्यटकों का दल वाराणसी से नौ जनवरी को आगरा आया था। सभी ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित एक होटल में रुके थे। 10 जनवरी को सभी ताजमहल देखने के लिए पहुंचे। पूर्वी गेट स्थित स्वास्थ्य विभाग के हेल्प डेस्क पर पर्यटकों के कोरोना के नमूने लिए गए थे। उस समय तो सभी पर्यटक ताज निहार के लिए चले गए लेकिन उनकी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई जिसमे उस दल के दो पर्यटकों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं।

आगरा के सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अमेरिकी दल में शामिल 62 वर्ष के वृद्ध और 23 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नमूने लेते समय दर्ज किए नंबरों पर संपर्क करने से पता चला कि अमेरिकी दल 10 जनवरी की शाम को ही ट्रेन से जयपुर के लिए रवाना हो गया था। इस संबंध में जिला प्रशासन और जयपुर प्रशासन को सूचना साझा की गई है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: